scriptबरेली के बाद अब यूपी के इस जिले में 53 सिख नेताओं पर मुकदमा दर्ज, लगाया था भिंडरावाले का फोटो | Patrika News
बरेली

बरेली के बाद अब यूपी के इस जिले में 53 सिख नेताओं पर मुकदमा दर्ज, लगाया था भिंडरावाले का फोटो

बरेली के बाद अब यूपी के कई जिलों के 53 सिख नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुद्वारा में जनरैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर को लेकर प्रशासन के साथ आंख-मिचौली थमने का नाम नहीं ले रही। गुरुद्वारे के बाहर लगे जनरैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर हटाने के बाद भीड़ एकत्र करने के लिए ऑडियो और वीडियो वायरल होने के मामले में पूरनपुर पुलिस ने कानूनी शिकंजा कसा है।

बरेलीJun 10, 2024 / 10:38 am

Avanish Pandey

फाइल फोटो।

पीलीभीत। बरेली के बाद अब यूपी के कई जिलों के 53 सिख नेताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुद्वारा में जनरैल सिंह भिंडरावाले के पोस्टर को लेकर प्रशासन के साथ आंख-मिचौली थमने का नाम नहीं ले रही। गुरुद्वारे के बाहर लगे जनरैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर हटाने के बाद भीड़ एकत्र करने के लिए ऑडियो और वीडियो वायरल होने के मामले में पूरनपुर पुलिस ने कानूनी शिकंजा कसा है। पुलिस ने 13 नामजद और 53 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। शुक्रवार को गुरुद्वारा के बाहर से हटाए जाने के बाद पोस्टर गुरुद्वारा परिसर के अंदर लगा दिया गया। शाम तहसीलदार मौके पर पहुंचे और कमेटी से वार्ता की। इसके बाद पोस्टर हटा दिया गया।
शहीद दिवस के अवसर पर 11 बजे गुरुद्वारे में इकट्ठा होने का किया था आवाहन
पूरनपुर-खुटार हाईवे पर रुरिया के नजदीक खालसा निवास गुरुद्वारे के बाहर लगा जनरैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर हटाया गया था। इस मामले में पहले ही एक मुकदमा दर्ज कराया जा चुका था। मुकदमा दर्ज होने के बाद भी छह जून को उत्तराखंड के जिला ऊधमसिंह नगर के कस्बा किच्छा निवासी सुखजिंदर सिंह औलख ने एक ऑडियो और गुरुद्वारे की मुख्य संचालक इंद्रजीत कौर खालसा ने वीडियो वायरल पर सात जून को शहीद दिवस के अवसर पर 11 बजे गुरुद्वारे में इकट्ठा होने का आवाहन किया था। इसके बाद कुछ लोगों ने मिलकर दोबारा नया पोस्टर इसी स्थान पर लगा दिया था। पुलिस प्रशासन और गुरुद्वारा कमेटी से बातचीत के बाद देर शाम पोस्टर हटा दिया गया था। इसके बाद पोस्टर गुरुद्वारे के अंदर दीवार पर लगाया गया। शनिवार देर शाम तहसीलदार वीरेंद्र कुमार ने पहुंचकर बातचीत कर गुरुद्वारे के अंदर दीवार पर लगा पोस्टर हटवा दिया।
इन आरोपियों पर हुई नामजद रिपोर्ट
दोबारा पोस्टर लगाने पर दरोगा प्रदीप कुमार की ओर से 53 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसमें 13 लोगों को नामजद किया है। आरोपियों में उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के किच्छा निवासी सुखविंदर सिंह औलख, इंद्रजीत कौर खालसा, हल्द्वानी के चांदनी चौक निवासी होम बहादुर सिंह, रंपुरा कोन के बहादुर सिंह, न्यूरिया के गांव गुलड़िया निवासी गगनदीप कौर, गांव मुजफ्फरनगर नौगवां के बलजिंदर सिंह, शाहजहांपुर के खुटार के गांव पुनोटी के हरदीप सिंह, ललौरीखेड़ा के गांव खरुआ के देवेश कुमार, दुधियाखुर्द बालामनी के खजान सिंह आदि नाम शामिल हैं।

Hindi News/ Bareilly / बरेली के बाद अब यूपी के इस जिले में 53 सिख नेताओं पर मुकदमा दर्ज, लगाया था भिंडरावाले का फोटो

ट्रेंडिंग वीडियो