scriptभारत बंद- दवा व्यापरियों ने बाजार बंद कर किया प्रदर्शन | bharat bandh by chemist association news in hindi | Patrika News

भारत बंद- दवा व्यापरियों ने बाजार बंद कर किया प्रदर्शन

locationबरेलीPublished: Sep 28, 2018 04:18:52 pm

Submitted by:

suchita mishra

दवा व्यापारियों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो दवा व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल को मजबूर होंगे।

hadtal

भारत बंद- दवा व्यापरियों ने बाजार बंद कर किया प्रदर्शन

बरेली। केंद्र सरकार द्वारा जारी ऑन लाइन दवा बिक्री अधिसूचना के खिलाफ शुक्रवार को केमिस्ट एसोसिएशन ने भारत बंद का आह्वाहन किया था। दवा व्यापारियों का भारत बंद बरेली में पूरी तरह से सफल रहा। बरेली के दवा के थोक बाजार शास्त्री मार्केट के साथ ही फुटकर की भी दुकाने बंद रहीं। दवा व्यापरियों ने शास्त्री मार्केट में प्रदर्शन कर सरकार को ज्ञापन भी दिया। दवा व्यापारियों का कहना है कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो दवा व्यापारी अनिश्चितकालीन हड़ताल को मजबूर होंगे।
ये भी पढ़ें

राम मंदिर निर्माण कब होगा इसको लेकर योगी के कानून मंत्री ने कह दी बड़ी बात -देखें वीडियो

क्या हैं मांगें

दवा व्यापरियों ने चार सूत्रीय मांगों को लेकर आज हड़ताल की है। जिसमे व्यापारियों का कहना है कि ऑन लाइन दवा बिक्री उन्हें मंजूर नहीं है इस पर सरकार फैसला करे इसके साथ ही दवा व्यापरियों की मांग है कि फार्मेसिस्ट की समस्या का समाधान किया जाए और फुटकर व्यापारियों के ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन को आसान बनाया जाए इसके साथ ही दवा व्यापरियों ने मांग की है कि फार्मेसी असिस्टेंट को लाइसेंस के लिए मान्यता मिले।
ये भी पढ़ें

प्यार करने वालों को तालिबानी सजा, खंबे से बांधकर लाठी-डंडों से पीटा

व्यापार मंडल के बंद का असर नहीं

विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल कंछल गुट ने भी शुक्रवार को बरेली बंद का आह्वाहन किया था। लेकिन व्यापार मंडल का बंद सफल नहीं हो पाया। कुछ व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान जरूर बंद किए लेकिन ज्यादातर दुकानें खुली रही। व्यापरियों ने बंद को सफल बनाने के लिए शहर में माहौल भी बनाया था लेकिन व्यापारियों ने व्यापार मंडल की बात नहीं मानी। व्यापारियों ने कुमार टॉकीज के सामने एकत्र होकर सभा की और नारेबाजी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो