scriptगुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धार्मिक, सामाजिक, राष्ट्रीय एकता के खिलाफ भावनाएं भड़काने का आरोप | Patrika News
बरेली

गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धार्मिक, सामाजिक, राष्ट्रीय एकता के खिलाफ भावनाएं भड़काने का आरोप

मॉडल टाउन गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के खिलाफ बारादरी थाने में धार्मिक, सामाजिक, भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता के खिलाफ घृणा रखने की भावना के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

बरेलीJun 02, 2024 / 10:55 pm

Avanish Pandey

बरेली। मॉडल टाउन गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के खिलाफ बारादरी थाने में धार्मिक, सामाजिक, भावनाएं भड़काने, राष्ट्रीय एकता के खिलाफ घृणा रखने की भावना के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने धार्मिक स्थल से जनरल सिंह भिंडरेवाले की तस्वीर को भी हटा दिया है।
मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज की ओर से दर्ज किया गया मुकदमा

मॉडल टाउन के चौकी इंचार्ज वैभव गुप्ता ने बताया कि एक जून को सिख समुदाय ने नगर संकीर्तन का आयोजन किया था। इसमें मॉडल टाउन गुरुद्वारा में गुरुद्वारे के अध्यक्ष मालिक सिंह कालरा, गुरदीप सिंह बग्गा, हरनाम सिंह, राजेंद्र सिंह जानी, हरदीप सिंह निम्मा निवासी माडल टाउन ने गुरुद्वारे में 1984 के दंगों के संबंध में शहीद दिवस का आयोजन किया था। इसमें मॉडल टाउन गुरुद्वारा में पोस्टर और फ्लेक्स लगवाए गए थे। फ्लेक्स में शहीद के रूप में जनरैल सिंह भिंडरेवाला, अमरीक सिंह और जनरल सुबैग सिंह के फोटो लगवाए थे।
खालिस्तान की मांग करने वाले को बताया शहीद संत

खालिस्तान की मांग करने वाले आतंकी संगठन के प्रमुख जरनैल सिंह भिंडरावाले को मॉडल टाउन गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के सदस्यों ने पोस्टर छपवाये। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल हो गईं। इससे समाज के विभिन्न वर्गों, समुदायों में असंतोष, शत्रुता घृणा और द्वेष की भावना पैदा करने और राष्ट्रीय एकता के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की। इस आरोप में गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के सभी पदाधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के प्रधान मलिक सिंह कालरा ने बताया कि अकाल तख्त के आदेश पर तस्वीर लगाई गई थी। पुलिस ने एतराज किया इसके बाद तस्वीर को हटा दिया गया।

Hindi News/ Bareilly / गुरुद्वारा प्रबंध कमेटी के खिलाफ एफआईआर दर्ज, धार्मिक, सामाजिक, राष्ट्रीय एकता के खिलाफ भावनाएं भड़काने का आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो