गुजरात से बाड़मेर पहुंचा 2 हजार कथित बायो डीजल बरामद, जानिए पूरी खबर

- जिला रसद विभाग की बड़ी कार्यवाही, गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के रामजी का गोल में हुई कार्यवाही

By: भवानी सिंह

Published: 24 Dec 2020, 06:43 PM IST

बाड़मेर.
गुजरात से सस्तें दाम में कथित बायो डीजल खरीद कर बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी क्षेत्र में बेचने के आरोप में जिला रसद विभाग ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए दो हजार लीटर कथित बायो डीजल बरामद कर जांच शुरू की। उल्लेखनीय है कि गुजरात से मेगा हाईवे के रास्ते लंबे समय से अवैध रूप से डीजल आने की शिकायतें मिल रही है।

जिला रसद विभाग के अनुसार गुजरात से अवैध रूप से टेंकर में डीजल डालकर बाड़मेर के गुड़ामालानी क्षेत्र लाया जा रहा था। जिला रसद विभाग को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रामजी का गोल पुलिस के साथ विभाग की टीम पहुंची। जहां टीम के सदस्यों ने दबिश देकर महादेव ट्रेडिंग कम्पनी के देराजराम के कब्जे से 2 हजार कथित बायो डीजल बरामद किया। विभाग ने डीजल का टेंकर बरामद कर गुड़ामालानी थाने को सुपुर्द कर आगे की कार्यवाही शुरू की गई। विभाग ने उसके कब्जे से 21 हजार बायो डीजल खरीदने के बिल बरामद किए है। पूछताछ में सामने आया है कि 16 दिसम्बर को यह डीजल खरीदा था, उसका बाद अन्य वाहन संचालकों को विक्रय कर दिया।


नमूने लेकर जांच के लिए लैब में भेजा
रसद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कथित बायो डीजल बरामद किया है। उसके नमूने लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए है। साथ ही सम्पूर्ण प्रकरण की रिपोर्ट तैयार कर जिला कलक्टर को सौंपी गई है। कलक्टर के निर्देश पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।


सस्तें दामों में बेच देते है डीजल
विभाग के अधिकारियों का कहना है कि देराजराम गुजरात से सस्तें दाम में डीजल खरीद कर विक्रय के लिए बाड़मेर सप्लाई लेकर आया। यहां उसके कब्जे से ट्रैक्टर की टंकी के साथ पंप का नोजल व मीटर भी बरामद हुआ है।


20 रुपए सस्ता बेच रहा था डीजल
प्रथमदृष्टया पूछताछ में सामने आया है कि गुजरात से 67 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से वाहन संचालकों को बेचना स्वीकार किया है। यहां बाजार में डीजल की किमत 90 रुपए से अधिक है। ऐसे में आरोपी 20 रुपए सस्ता बेच रहा था।


पूर्व में पकड़ा था 15 हजार लीटर डीजल
जिला रसद विभाग ने करीब आठ माह पहले गुड़ामालानी क्षेत्र में एक अवैध पंप जब्त किया था। जहां करीब 15 हजार लीटर बायो डीजल बरामद हुआ था। उसके बाद लगातार गुड़ामालानी क्षेत्र में मेगा हाईवे के रास्ते अवैध डीजल आने की शिकायतें मिल रही थी।


- कथित बायो डीजल बरामद किया है
आरोपी गुजरात से सस्तें दाम में कथित बायो डीजल खरीद कर बिक्रय के लिए यहां लेके आया था। विभाग ने कार्यवाही करते हुए 2 हजार लीटर डीजल बरामद किया है। उसके कब्जे से नोजल व मीटर भी बरामद हुआ है। प्रकरण की जांच कर आगे की कार्यवाही करेंगे। - अश्विनी गुर्जर, जिला रसद अधिकारी, बाड़मेर

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned