scriptपुलिस ने लगाई एफआर, पीडि़ता का आरोप- पुलिस नहीं आई कुपवाड़ा | Accusation of victim- Police did not come in Kupwara | Patrika News

पुलिस ने लगाई एफआर, पीडि़ता का आरोप- पुलिस नहीं आई कुपवाड़ा

locationबाड़मेरPublished: Dec 03, 2018 03:44:55 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

Accusation of victim- Police did not come in Kupwara

Accusation of victim- Police did not come in Kupwara

पुलिस ने लगाई एफआर, पीडि़ता का आरोप- पुलिस नहीं आई कुपवाड़ा
लव जिहाद मामला : पुलिस ने बयान लिए
ही नहीं
बाड़मेर पत्रिका . यहां की नवयुवती के कश्मीर निवासी युवक के लव जिहाद का शिकार होने के प्रकरण में पुलिस जांच संदेह के घेरे में है। युवती के गायब होने के बाद परिजन की ओर से थाने में दर्ज करवाए अपहरण के मामले में पुलिस ने वीडियो व डाक के जरिए मिले दस्तावेज के आधार पर मामले का पटापेक्ष करते हुए एफआर लगा दी। ऐसे में अब पुलिस जांच सवालों के घेरे में है। दो दिन पहले पीडि़ता ने बाड़मेर एसपी के समक्ष पेश होकर खुद को लव जिहाद का शिकार बताया था। इसके बावजूद पुलिस मामले को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है।
पीडि़ता ने कुपवाड़ा से भागकर बाड़मेर पहुंचने के बाद पुलिस के समक्ष पेश किए परिवाद में आरोप लगाया कि उसके पिता की ओर से सही तथ्यों पर दर्ज करवाए अपहरण के मामले में बाड़मेर पुलिस ने कभी मुझे कुपवाड़ा से बाड़मेर लाकर मेरे 164 सीआरपीसी के बयान दर्ज नहीं करवाए। आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों की ओर से पूर्व की तारीखों में तैयार किए गए दस्तावेज पर जबरन भयग्रस्त कर हस्ताक्षर व अंगूठा निशान लगावाए। उन्हें आधार बनाकर प्रकरण की न्यायोचित कार्यवाही नहीं की गई। पीडि़ता ने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की।
बड़ा सवाल, पुलिस ने क्यों लगाई एफआर : मामला लव जिहाद से प्रेरित होने के बावजूद पुलिस ढिलाई बरत रही है। पीडि़ता के पिता की ओर से दर्ज करवाए गए अपहरण के मामले में पीडि़ता के मौका बयान दर्ज करने से पहले ही एफआर लगा दी। उल्लेखनीय है कि इस मामले में राजस्थान हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर हुई थी। इसमें बाड़मेर पुलिस से जबाव मांगा था।
पिता ने कहा था- षडयंत्र पूर्वक हुआ अपहरण! पीडि़ता के परिजन ने उस वक्त आरोप लगाया था कि 16 मार्च को बाड़मेर से बड़ौदा के लिए निजी बस से टिकट दिलवा कर युवती को रवाना किया था। वह बड़ौदा अपने रिश्तेदार के यहांजा रही थी। बीच रास्ते अहमदाबाद में युवक व उसकी गैंग ने षड्यंत्रपूर्वक अपहरण कर लिया। कश्मीर हाईकोर्ट से मिले दस्तावेज में कथित निकाह व धर्म परिवर्तन की जो तिथि अंकित है, वह गलत है। उन्होंने दस्तावेज को भी फर्जी तरीके से तैयार करने का आरोप लगाया था।
चुनाव ड्यूटी में हूं
&पूर्व में दर्ज प्रकरण में एफआर लगा दी थी। अब परिवाद मिला है, जांच करेेंगे। फिलहाल चुनाव ड्यूटी में हूं। – मोहनलाल, जांच अधिकारी, कोतवाली, बाड़मेर
बयान दर्ज होंगे
&कोतवाली में दर्ज प्रकरण में परिवाद को शामिल किया है। मामले में बयान दर्ज करेेंगे।
– राहुल बारहठ, जिला पुलिस अधीक्षक, बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो