script

Video : रैफर करते ही गैलेरी में प्रसव, शव बरामदे में पड़ा रहा, कुत्ते के नोचने का वीडियो वायरल

locationबाड़मेरPublished: Apr 05, 2019 10:14:12 pm

Submitted by:

Moola Ram

यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शुक्रवार को एक मृत नवजात का शव कुत्ते के नोचने की घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया

After video was viral, medical worker came in

After video was viral, medical worker came in

चौहटन (बाड़मेर ) . यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शुक्रवार को एक मृत नवजात का शव कुत्ते के नोचने की घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए चिकित्साकर्मियों ने प्रसूता को दाखिल कर नवजात का शव परिजन को सौंपा। इससे पूर्व गंभीर बताते हुए गर्भवती को रैफर कर दिया था उसका प्रसव भी अस्पताल की गैलेरी में होने की बात परिजन कह रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को एक गर्भवती को प्रसव के लिए यहां भर्ती किया गया था लेकिन काफी देर बाद चिकित्सकों ने उसे जटिल प्रसव बताकर यहां से बाड़मेर रैफर करने की बात कही। ज्योंही प्रसूतिगृह से महिला बाहर निकली उसने गैलेरी में ही मृत बच्चे को जन्म दे दिया।
इस दौरान एक कुत्ता आया और शव को नोचने लगा। किसी अज्ञात ने मोबाइल में इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और तुरंत ही चिकित्साकर्मियों ने वहां पहुंचकर पॉलीथिन सहित नवजात का शव परिजन के पास रख दिया।
अस्पताल पहुंचे लोग

वीडियो वायरल की घटना के तुरंत बाद ही लोग अस्पताल पहुंच गए और इस घटना को लेकर निंदा करने लगे। इधर अस्पताल प्रशासन ने प्रसूता को अस्पताल में ही दाखिल कर लिया और परिजन की मान मनोव्वल में लग गए। अस्पताल कार्मिक परिजनों से कह रहे थे कि उनको शव सौंपा गया, बाहर कैसे आया तो परिजन इसको अस्वीकार करते हुए यह तर्क दे रहे थे कि उनके साथ अस्पताल में सही व्यवहार नहीं हुआ।
सीएमएचओ पहुंचे

घटना की जानकारी मिलते ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी कमलेश चौधरी, उपखण्ड अधिकारी वीरमाराम व बीसीएमओ रितेश सांखला भी चौहटन सीएचसी पहुंचे तथा मामले की जांच व इस संबंध में पूछताछ शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि वे इस घटना की हर पहलू पर जांच कर रहे हैं किसी कर्मचारी के दोषी पाए जाने पर उसे बख्शा नहीं जाएगा, उसके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो