scriptएटीएम: कहीं सर्वर डाउन तो कहीं नो कैश के दिखे मैसेज | ATM: Somewhere down the server, so no cache seen message | Patrika News

एटीएम: कहीं सर्वर डाउन तो कहीं नो कैश के दिखे मैसेज

locationबाड़मेरPublished: Nov 13, 2018 08:41:02 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

ATM: Somewhere down the server, so no cache seen message

ATM: Somewhere down the server, so no cache seen message

दिवाली के बाद अब शादी का सीजन
एटीएम: कहीं सर्वर डाउन तो कहीं नो कैश के दिखे मैसेज
पैसों की जरूरत बढ़ी, एटीएम चल रहे खाली

बाड़मेर . शहर में विभिन्न बैंकों के एटीएम में नकदी की कमी ने नोटबंदी की याद ताजा कर दी है। एटीएम में कहीं सर्वर डाउन है तो किसी में नौ कैश का मैसेज नजर आ रहा है। लोग एक से दूसरे एटीएम पर जाते हैं, लेकिन निराश होना पड़ रहा है।
कई लोग तो यह कहते नजर आए कि नोटबंदी जैसे हालात फिर पैदा हो गए हैं। दीपावली के बाद अब शादियों का सीजन शुरू होने वाला है। इसके चलते बाहर से आए लोग अपना पैसा बैंक में रखकर यहां लौटे हैं। अब एटीएम से पैसा निकालने पहुंच रहे हैं तो वहां से बैरंग लौटना पड़ रहा है।
एक सप्ताह से ज्यादा बीता, नहीं हुई निकासी
पिछले 8 दिनों से अधिकांश एटीएम में रुपए की निकासी नहीं हो रही है। लोग इसी उम्मीद में जाते हैं कि रुपए आ गए होंगे। लेकिन सुबह की शाम हो जाती है फिर भी एटीएम खाली ही है।
प्रबंधन नहीं दे रहा ध्यान
दीपावली के बाद से ही एटीएम में कैश नहीं होने से प्रतिदिन हजारों लोगों के कार्य अटक रहे हैं। इसके बावजूद भी बैंक प्रबंधन की ओर से व्यवस्था नहीं की जा रही है।
एटीएम कर रहे निराश
शहर के स्टेशन रोड स्थित एसबीआई एटीएम कई दिनों से आउट ऑफ सर्विस चल रहा है। तो कईयों मेंं रुपए नहीं हैंे। पुलिस कोतवाली के पीछे एटीएम खाली मिला। इसी तरह नगर परिषद के पास तीन में से दो एटीएम खाली थे। राय कॉलोनी, कलक्ट्रेट व राजकीय महाविद्यालय के सामने भी एटीएम खाली मिले। यहां लोग एटीएम से रुपए निकालने भी पहुंचे लेकिन निराश लौटे।
कई दिनों से समस्या
दीपावली के बाद से ही एटीएम में रुपए नहीं होने के कारण परेशान हंै। कई कार्य प्रभावित हो रहे हंै।
-मोहनलाल पूनड़
नोटबंदी जैसे हालात
पूर्व में नोटबंदी के समय ऐसे हालात हुए थे। पिछले कई दिनों से नोटबंदी जैसे हालात ही चल रहे हैं।
-हेमंत कुमार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो