scriptखराब एटीएम गर्मी में करा रहे परेड, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान | Bank ATM in town bad | Patrika News
बाड़मेर

खराब एटीएम गर्मी में करा रहे परेड, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरMay 08, 2019 / 09:28 pm

भवानी सिंह

Bank ATM in town bad

Bank ATM in town bad

बाड़मेर. शहर में सूर्य देव अपना रौद्र रूप दिखा रहें हैं तो दूसरी ओर एटीम मशीनें खराब होने से लोगों को भीषण गर्मी में एक से दूसरे एटीएम में चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। बैंक प्रबंधन की ओर से एटीएम दुरस्त नहीं करने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जरूरत पर पैसे नहीं मिलने के कारण लोगों के जरूरी कार्य प्रभावित हो रहे है। सबसे ज्यादा समस्या बाहर से आने वाले लोगों को होती है। पत्रिका टीम ने मंगलवार को शहर में विभिन्न एटीएम के हालात देखे तो इस प्रकार की समस्याएं नजर आईं।
रेलवे स्टेशन एटीएम
रेलवे स्टेशन परिसर में संचालित एसबीआइ का एटीएम खराब है। यहां सुबह से शाम तक सैकड़ों लोगों की आवाजाही रहती है। मशीन खराब होने से यात्रियों को रुपए निकालने में समस्या आई। एटीएम कक्ष में लगे दोनों एसी खराब मिले। यहां पर अधिकांश समय एटीएम खराब रहता है।
स्टेशन रोड एटीएम
शहर की सबसे प्रमुख रोड पर एसबीआइ बैंक की मुख्य शाखा के परिसर में दो एटीएम हैं। इनमें से एक खराब मिला। ऐसे में लोग परेशान होते रहे।

कलक्ट्रेट परिसर
कलक्ट्रेट परिसर के गेट पर एसबीआइ के एटीएम कक्ष में एक मशीन बंद है। यहां आम लोगों के साथ सरकारी कार्मिकों व अधिकारियों की अधिक आवाजाही रहती है।
समस्या यह भी
अधिकांश बैंक उपभोक्ताओं के एटीएम कार्ड पुराने होने के कारण एटीएम मशीन में नहीं लग रहे हैं। ऐसे में उपभोक्ता की ओर से मशीन में पांच से सात बार लगाने पर एक बार लगता है। बैंक की ओर से ग्राहकों को नए एटीएम भी उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं।
मोनिटरिंग का अभाव
बैंक प्रबंधन की ओर से मोनिटरिंग नहीं होने के कारण अधिकांश स्थानों पर एटीएम खराब होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसके बावजूद भी प्रबंधन ध्यान नहीं दे रहा। गर्मी में एक से दूसरे एटीएम के चक्कर लगाना आमजन के लिए गंभीर परेशानी है।
गंभीर समस्या
शहर के प्रमुख स्थलों पर एटीएम खराब होने से लोगों को परेशानी हो रही है। एटीएम की मोनिटरिंग होनी चाहिए।-दामोदर कुमार

गर्मी में परेशानी
गर्मी में एक से दूसरे एटीएम के चक्कर लगाने से परेशानी होती है। बैंक प्रबंधन इनको दुरस्त करवाए।- महेन्द्रसिंह

Home / Barmer / खराब एटीएम गर्मी में करा रहे परेड, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो