scriptकोरोना मरीजों में आई कमी, नमूनों के मुकाबले घट रहे संक्रमित | barmer corona positive | Patrika News
बाड़मेर

कोरोना मरीजों में आई कमी, नमूनों के मुकाबले घट रहे संक्रमित

-जिले के कोविड सेंटर्स में 26 पॉजिटिव भर्ती-पिछले दस दिनों में मिले केवल 199 संक्रमित-500 नमूनों की जांच में मिल रहे औसतन 10-15 पॉजिटिव

बाड़मेरDec 19, 2020 / 07:41 pm

Mahendra Trivedi

कोरोना मरीजों में आई कमी, नमूनों के मुकाबले घट रहे संक्रमित

कोरोना मरीजों में आई कमी, नमूनों के मुकाबले घट रहे संक्रमित

बाड़मेर. कोरोना संक्रमितों के मामलों में बाड़मेर जिले में कमी आई है। भर्ती मरीजों की संख्या भी काफी घट गई है। ऐसे में वार्ड खाली हो रहे हैं। दिसम्बर के पहले सप्ताह में औसत मरीजों की संख्या 40 के करीब रही, लेकिन बाद के दिनों में संक्रमित कम ही सामने आए है।
बाड़मेर में नवम्बर और दिसम्बर का पहला सप्ताह काफी भारी रहा था। नवम्बर में कुल 894 संक्रमित मिले थे। फिर दिसम्बर के पहले सात दिनों में 280 पॉजिटिव आए। वहीं गत 8 से 18 दिसम्बर तक संक्रमितों की संख्या 199 ही रही है। पिछले दस दिनों में पॉजिटिव घटे हैं।
नमूनों की जांच पर लगातार जोर
चिकित्सा विभाग की ओर से नमूनों की जांच पर लगातार जोर है। औसतन प्रतिदिन 450 के करीब सैम्पल की जांच हो रही है। लेकिन संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। दिसम्बर के पहले सप्ताह में मरीजों का प्रतिदिन औसत 40 था जो बाद के दिनों में गिरकर 20 पर आ गया। देखा जाए तो संक्रमण का असर आधा हो गया।
कोविड सेंटर्स में केवल 26 संक्रमित
जिले के 11 कोविड सेंटर्स में 18 दिसम्बर को संक्रमित मरीजों की संख्या 26 थी। जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में 9 संक्रमित भर्ती थे, अन्य जिले के कोविड सेंटर्स में उपचाराधीन है।
दिसम्बर में हो चुकी 10 मौतें
कोरोना संक्रमित 10 लोगों की दिसम्बर में मौत हो चुकी है। एक संक्रमित व्यक्ति ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया। वहीं नवम्बर तक कुल 63 संक्रमितों की मृत्यु हुई थी। अब कुल मौतों का आंकड़ा 73 पर पहुंच गया है। दिसम्बर में मौतों का आंकड़ा जरूर बढ़ता जा रहा है।
जागरूकता जरूरी है
कोरोना संक्रमितों में जिले में कमी आई है। जागरूकता जरूरी है। मास्क जरूर पहनना चाहिए। महामारी से मुकाबले में सभी जुटे तभी मुकाबला कर सकते हैं।
डॉ. आरके आसेरी, प्रिंसिपल, राजकीय मेडिकल कॉलेज बाड़मेर
बाड़मेर कोरोना पर एक नजर
कुल नमूनों की जांच 93422
संक्रमित 5277
डिस्चार्ज 5068
एक्टिव केस 136
अब तक मौतें 73
अस्पताल में भर्ती 26
होम आइसोलेट 110
(18 दिसम्बर तक…स्रोत: चिकित्सा विभाग)

Home / Barmer / कोरोना मरीजों में आई कमी, नमूनों के मुकाबले घट रहे संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो