scriptपता नहीं चले इसलिए झोंपों में बना ली नकली शराब की फैक्ट्री | barmer crime | Patrika News
बाड़मेर

पता नहीं चले इसलिए झोंपों में बना ली नकली शराब की फैक्ट्री

-आरोपी झोंपे में बना रहे थे अवैध नकली शराब-आबकारी बालोतरा की कार्रवाई, गिड़ा पुलिस को नहीं दी जानकारी-पैकिंग मशीनों के साथ अन्य सामान जब्त

बाड़मेरSep 11, 2020 / 09:15 pm

Mahendra Trivedi

पता नहीं चले इसलिए झोंपों में बना ली नकली शराब की फैक्ट्री

पता नहीं चले इसलिए झोंपों में बना ली नकली शराब की फैक्ट्री

बाड़मेर. जिले के गिड़ा थाना क्षेत्र के धांधूपुरा खोखसर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। यहां एक झोंपे में नकली शराब बनाने की स्प्रिट, खाली पव्वे व कार्टन व पैकिंग मशीन बरामद की गई। आबकारी ने कार्रवाई के दौरान गिड़ा पुलिस को दूर ही रखा।
बालोतरा वृत्त आबकारी निरीक्षक भंवरलाल ने बताया कि खोखसर के पास धांधूपुरा में दबिश देते हुए दो अलग अलग जगह झोंपों में अवैध नकली शराब बनाने की फैक्ट्री को पकड़ते हुए आरोपी छोटू सिंह पुत्र दलपतसिंह निवासी धांधूपूरा खोखसर व खरथाराम पुत्र पीथा राम निवासी बागथल के झोंपों से नकली अवैध शराब पैकिंग करने की मशीन सहित दो प्लास्टिक ड्रमों में 100 लीटर स्प्रिट 14 कर्टन, देशी शराब, 16500 खाली पव्वे दो प्लास्टिक कट्टों में 24600 ढक्कन जिन पर ग्लोबल स्प्रिट बहरोड़ अलवर का मार्का मिला, जब्त किए गए। एक आरोपी खरथाराम के मकान पर दबिश देने पर दो ड्रम में 100 लीटर स्प्रिट व 15 कर्टन देशी शराब जब्त की गई। आबकारी का मानना है कि अवैध तरीके से फैक्ट्री का संचालन काफी समय से किया जा रहा था।
थाने से मात्र 25 किलोमीटर दूर अवैध धंधा
गिड़ा थाने से मात्र 25 किलोमीटर दूर अवैध नकली देशी शराब बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। जिसमे रोजाना शराब तैयार कर सप्लाई होती थी लेकिन स्थानीय थाने के 20 से 30 के स्टॉफ होने के बावजूद भी इस कारोबार को पकडऩे में कामयाब नहीं हुए।
ऐसा चला अवैध फैक्ट्री का पता
बालोतरा वृत्त अधिकारी ने 15 दिन पहले खोखसर के सोयलों की ढाणी में चल रहीं ब्रांच पर कार्रवाई की तो वहां मिले देशी शराब के पव्वों को जब्त कर बालोतरा लाए और जांच की। जांच में शराब आबकारी गोदाम का नहीं होने का शक हुआ। बाद में टीम ने नजर रखी और फैक्ट्री पर कार्रवाई करते हुए अवैध कारोबार का भंडाफोड़ कर दिया।

Home / Barmer / पता नहीं चले इसलिए झोंपों में बना ली नकली शराब की फैक्ट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो