बाड़मेर: 'मतदान' को लगी सर्दी, धूप निकलने के बाद लगी कतारें

-बाड़मेर में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का आज मतदान
-पांच पंचायत समितियों में मतदान को पहुंचे रहे मतदाता
-सुबह तेज हवा और सर्दी के कारण कम रहा मतदान प्रतिशत
-धूप निकलने के बाद बढ़ा सिलिसिला
-निशक्तों को नहीं मिली सुविधा

By: Mahendra Trivedi

Published: 27 Nov 2020, 11:30 AM IST

बाड़मेर। जिले में द्वितीय चरण के तहत आडेल, पायला कलां, धोरीमन्ना, गुड़ामालानी एवं सेड़वा पंचायत समितियों में द्वितीय चरण के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य पद के लिए शुक्रवार सुबह 7.30 से मतदान शुरू गया, जो शाम 5 बजे तक चलेगा।
सुबह से शुरू हुआ मतदान का सिलसिला शुरू हुआ। लेकिन सर्दी के कारण लोग घरों से देरी से बाहर निकले।
सुबह सूने दिखे मतदान केंद्र
तेज हवा व सर्दी के असर सेे सुबह लोग मतदान के लिए देरी से बाहर निकले। इसके कारण मतदान केंद्रों पर सूनापन दिखाई दिया। लेकिन बाद में लोगों की कतारें लगनी शुरू हो गई। केंद्रों के बाहर तक लोग दिखे
चौहटन में बिना मास्क के आवाजाही
चौहटन में कई केंद्रों पर बिना मास्क के लोगों की आवाजाही रही। यहां पर तैनात पुलिसकर्मी भी उन्हें रोकते नहीं दिखे। बिना मास्क के मतदाता केंद्रों में आते-जाते रहे।
धोरीमन्ना में तीन स्थानों पर बदली इवीएम
धोरीमन्ना पंचायत समिति में मतदान शुरू होने के साथ ही इवीएम में खराबी हो गई। बाद में तीन स्थानों पर इवीएम को बदलकर मतदान सुचारू करवाया गया।
निशक्तों को नहीं मिली सुविधा
धोरीमन्ना पंचायत समिति क्षेत्र में कई मतदान केंद्रों पर निशक्त मतदाताओं के लिए किसी तरह की सुविधाएं नहीं मिली। यहां पर आने वाले ऐसे मतदाता खुद ही केंद्रों तक पहुंचते दिखे।
शांति व निर्भय होकर करें मतदान
जिला निर्वाचन अधिकारी विश्राम मीणा ने सभी मतदाताओं से अपील की है कि शांति के साथ निर्भय ोकर बिना किसी डर एवं दबाव के मतदान करें। उन्होंने मतदाताओं से कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए विशेष सावधानियां बरतने तथा मास्क, सैनेटाइजर की व्यवस्था के साथ सोशल डिस्टेंसिंग की पालना सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने बताया कि किसी भी जानकारी के लिए आमजन नियंत्रण कक्ष में 02982-222226 पर कॉल कर सकते हैं।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned