एक महीने तक रद्द रही, आज से चलनी थी बाड़मेर-ऋषिकेश-बाड़मेर स्पेशल ट्रेन, अब 3 दिन फिर कैंसिल

-किसान आंदोलन और कम यात्री भार के कारण लगातार निरस्त
-यात्रियों की उम्मीदों पर फिर रहा पानी, फिर करवाना पड़ेगा रिजर्वेशन कैंसिल
-एक महीने में एक बार भी नहीं चल पाई स्पेशल ट्रेन

By: Mahendra Trivedi

Published: 21 Nov 2020, 05:14 PM IST

बाड़मेर. बाड़मेर-ऋषिकेश फेस्टिवल स्पेशल का संचालन पूरे एक महीने बाद 21 नवम्बर से होना था, अब फिर तीन दिन के लिए निरस्त कर दी गई है। किसान आंदोलन के कारण ट्रेन 23 नवम्बर तक बाड़मेर से नहीं जाएगी। रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते बाड़मेर-ऋषिकेश को 21 से 23 नवम्बर तक रद्द किया गया है।
रेलवे की ओर से बाड़मेर-ऋषिकेश को गत 20 अक्टूबर से संचालन की अनुमति मिली थी जो 30 नवम्बर तक है। अब इसमें से पूरा एक महीना किसान आंदोलन और कम यात्री भार के कारण ट्रेन का संचालन ही नहीं हुआ। अब फिर से तीन दिनों के लिए रेलवे की ओर से आंदोलन को देखते हुए संचालन निरस्त कर दिया गया है।
टिकट बनवाने और रद्द करवाने के चक्कर
बाड़मेर-ऋषिकेश से जाने वाले यात्री काफी परेशान हो चुके हैं। बार-बार टिकट बनवाने और रद्द करवाने के लिए स्टेशन के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। गत एक महीने में कई यात्री तीन से चार बार तक टिकट बनवा चुके हैं। लेकिन ट्रेन प्लेटफार्म से आगे नहीं जा पाई है।
पूरे दिन चली ट्रेन संचालन की तैयारी
बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर बाड़मेर-ऋषिकेश स्पेशल ट्रेन के 21 नवम्बर से संचालन को लेकर शुक्रवार को पूरे दिन कार्मिक रेल की देखरेख में लगे रहे। मेटिंनेंस और साफ-सफाई के साथ संचालन को लेकर तैयारी करते दिखे। लेकिन शाम को फिर से ट्रेन के संचालन नहीं होने की जानकारी पर निराश दिखे।
कोरोना महामारी के बाद से बंद है ट्रेन
बाड़मेर-ऋषिकेश कोरोना महामारी के चलते गत मार्च महीने से ही बंद है। त्योहारों में यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेन के रूप में यहां से संचालन की अनुमति रेलवे की ओर से मिली थी। लेकिन ट्रेन अब तक एक भी फेरे पर नहीं जा पाई है।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned