सर्द हवा ने झकझोरा, तापमान 6.1 डिग्री, बाड़मेर के लिए यलो अलर्ट

-दिसम्बर की अब तक की सबसे सर्द रात
-पूरे दिन-रात चल रही है सर्द हवा
- कोल्ड वेव की चेतावनी

By: Mahendra Trivedi

Published: 28 Dec 2020, 08:14 PM IST

बाड़मेर. थार में सर्दी फिर हाड़कंपा रही है। लगातार 24 घंटे चल रही सर्द तेज हवा से ठिठुरन बढ़ती जा रही है। बाड़मर में सीजन में पहली बार सोमवार को रात का पारा 6.1 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दिन का तापमान भी 25 डिग्री के भीतर है। सर्दी अब सितम ढा रही है।
कुछ दिनों की राहत के बाद सर्दी के तेवर एकदम से तेज हो गए। कंपकंपी छूटने लगी है। रात में तो सड़कें पूरी तरह सूनी दिखती है। सुबह की हलचल काफी देर बार शुरू हो रही है। सर्दी का असर आमजन पर अब देखने को मिल रहा है।
पूरे सप्ताह रहेगा सर्दी का सितम
मौसम विभाग ने पूरे सप्ताह 4 जनवरी तक तेज सर्दी की संभावना जताई है। साथ ही रात का तापमान 10 डिग्री के नीचे ही रहेगा। वहीं 29 दिसम्बर को तापमान और गिरकर 4 डिग्री तक जा सकता है, ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है।
यलो अलर्ट के साथ आज है कोल्ड वेव की चेतावनी
बाड़मेर के लिए मौसम विभाग ने मंगलवार को कोल्ड वेव की चेतावनी जारी की है। सर्दी की सीजन में पहली बार बाड़मेर के लिए चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने पारा और नीचे जाने की आशंका के चलते यलो अलर्ट जारी किया है।
गत वर्ष 28 दिसम्बर को 6.7 डिग्री रहा था रात का तापमान
बाड़मेर जिले में सर्दी का सितम पिछले साल भी साल के आखिरी दिनों में रहा था। गत वर्ष 28 दिसम्बर को न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री रेकार्ड हुआ था। इस बार भी पारा 28 दिसम्बर को 6.1 दर्ज हुआ है।

Show More
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned