भाजपा सरकार देश में सडक़ों का जाल बिछा रही- कैलाश चौधरी

केंद्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को सीमावर्ती संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर की चार सडक़ परियोजनाओं का शिलान्यास किया

By: Dilip dave

Published: 26 Dec 2020, 07:00 PM IST

बाड़मेर. केंद्रीय सडक़ परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को सीमावर्ती संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर की चार सडक़ परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर सांसद और केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के आने के बाद देश में सडक़ों का जाल बिछाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में से बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 70 पर मुनाबाव-तनोट खंड, राष्ट्रीय राजमार्ग25 गागरिया-गांधव खंड और राष्ट्रीय राजमार्ग 325 पर बालोतरा-सांडेराव के पैकेज प्रथम एवं द्वितीय का लोकार्पण हुआ।

चौधरी ने बताया कि 3128.20 करोड़ की लागत के तीन राष्ट्रीय राजमार्गों का शिलान्यास किया गया। इसमें बालोतरा-सांडेराव पैकेज-प्रथम में 31.25 किमी कार्य के लिए 131.28 तथा पैकेज-द्वितीय में 24.71 किमी के लिए 179.32 करोड़ की लागत आएगी।

मुनाबाव से तनोट तक 273.86 किमी कार्य में 1684 करोड़ तथा गागरिया से गांधव तक 196.97 किमी कार्य के लिए 1134 करोड़ की लागत राशि को स्वीकृति प्रदान की गई है। पीएम किसान सम्मान की सातवीं किस्त होगी जमा- केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर देश के करोड़ों किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की सातवीं किश्त में मिलने वाले 2000 रुपए ट्रांसफर करेंगे।

चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार देश के लघु किसानों जो कि आयकर नहीं देते है, उन्हें हर साल पीएम किसान योजना के तहत 6000 रुपए आर्थिक मदद दे रही है। किसानों को यह आर्थिक मदद साल में तीन किश्तों के माध्यम से पहुंचाई जाती है।

सडक़ परियोजना शिलान्यास कार्यक्रम में लिया भाग

बाड़मेर. राजस्थान में गुरुवार को 1127 किलोमीटर की 18 सडक़ परियोजनाओं का शिलान्यास किया केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया, जिसमें बाड़मेर जिले की मुनाबा-तनोट, गागरिया-गांधव और बालोतरा-सांडेराव भी शामिल है।

वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल, नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी, पूर्व राज्य मंत्री अशरफ अली, नेता प्रतिपक्ष पृथ्वी चांडक,युवा मोर्चा जिला प्रभारी रमेशसिंह इन्दा,जिला मंत्री अनिता चौहान,म हिला जिलाध्यक्ष जयश्री खत्री, नगर महामंत्री आनन्द पुरोहित व किशन बोहरा, प्रधान रूपाराम सारण, ओमसिंह,शोर्यसिह,बिहारीसिंह,राजूराम आदि ने बाड़मेर में भाग लिया।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned