script

स्वच्छता से ही होगा स्वच्छ भारत का निर्माण- कैप्टन आदर्श किशोर

locationबाड़मेरPublished: Sep 26, 2021 12:12:11 am

Submitted by:

Dilip dave

– राजस्थान पत्रिका बाड़मेर संस्करण स्थापना दिवस पर श्रमदान कार्यक्रम

स्वच्छता से ही होगा स्वच्छ भारत का निर्माण- कैप्टन आदर्श किशोर

स्वच्छता से ही होगा स्वच्छ भारत का निर्माण- कैप्टन आदर्श किशोर

बाड़मेर. स्वच्छता से ही स्वच्छ भारत का निर्माण होगा। हर व्यक्ति न केवल अपने आसपास सफाई रखें वरन श्रमदान कर पौधरोपण, सार्वजनिक स्थलों के रख रखाव में भी योगदान दें। यह बात एशोसियट एनसीसी अधिकारी कैप्टन डॉ. आदर्श किशोर ने एनसीसी कॉम्पलेक्स राजकीय पीजी कॉलेज बाड़मेर में राजस्थान पत्रिका बाड़मेर-जैसलमेर संस्करण के स्थापना दिवस को लेकर श्रमदान कार्यक्रम में कही।
उन्होंने कहा कि एनसीसी संगठन एक तरफ जहां देश सेवा की भावना के साथ कार्य करता है तो दूसरी ओर समाज के प्रति दायित्व निभाते हुए सामाजिक सरोकार में भी भागीदारी निभाता है। उन्होंने पत्रिका के कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि एनसीसी के कार्यक्रमों में पत्रिका की भूमिका सराहनीय रही है। राजस्थान पत्रिका भी सामाजिक सरोकारों में अग्रणी रहकर आमजन को जागरूक करने का कार्य कर रहा है। कैप्टन आदर्श किशोर ने बताया कि श्रमदान के तहत १२३ एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया और परिसर में कंटीली झाडि़यां, घास, कंकर, पत्थर आदि को साफ किया।
उन्होंने भरोसा दिलाया कि पत्रिका के श्रमदान कार्यक्रम को एक दिन तक सीमित नहीं रखते हुए आगामी दिनों में नियमित साफ सफाई कर परिसर को पूर्ण स्वच्छ बनाय जाएगा। इस दौरान लगाए गए पौधों के आसपास कैडेट्स ने सफाई कर पानी पिलाया।
कमला को मिला पुरस्कार- कार्यक्रम के दौरान कैडेट्स की ओर से लगाए गए पौधों के आसपास सफाई को लेकर निरीक्षण किय गया। इसमें कैडेट्स कमला को बेहतर कार्य पर पुरस्कृत किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो