script

मुम्बई के धारावी से आए लोगों ने यहां किया कोरोना विस्फोट, चिकित्सा महकमे सहित हिल गया प्रशासन

locationबाड़मेरPublished: May 15, 2020 07:46:47 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

बाड़मेर जिले के समदड़ी क्षेत्र में गुरुवार देर शाम आठ कोरोना पॉजिटिव केस ( New Corona Positive Cases ) एक साथ सामने आए है। इसके बाद अब ब्लॉक में कुल दस केस पॉजिटिव ( Covid 19) हो गए है। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है…

Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 398 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 8 हजार पार

Coronavirus: गुजरात में कोरोना के 398 नए मामले, पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 8 हजार पार

बाड़मेर/समदड़ी। बाड़मेर जिले के समदड़ी क्षेत्र में गुरुवार देर शाम आठ कोरोना पॉजिटिव केस ( New Corona Positive Cases ) एक साथ सामने आए है। इसके बाद अब ब्लॉक में कुल दस केस पॉजिटिव ( Covid 19) हो गए है। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। इससे पहले ढ़ीढ़स व मजल निवासी दो जने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनके सम्पर्क में आए 61 लोगों के सैम्पल मंगलवार को लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। जिसकी जांच रिपोर्ट गुरुवार देर रात्रि को आई है जिसमें आठ मरीज और कोरोना पॉजिटिव पाए गए। एक साथ आठ मरीज पॉजिटिव के पाए जाने पर चिकित्सा महकमा सहित प्रशासन में हड़कम्प मच गया है ।
यहां पाए कोरोना पॉजिटिव
गुरुवार शाम को आई रिपोर्ट में चार मरीज कोटड़ी गांव के निवासी बताए जा रहे है जो अभी समदड़ी स्थित सरकारी कोरेन्टीन सेंटर में है। एक मरीज करमावास व दो जेठन्तरी निवासी है जो अभी उनके घरों में होम कोरेन्टीन चल रहे है। जबकि देर रात एक और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया। ये सभी लोग मुम्बई के धारावी से आए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सा महकमा ओर प्रशासन सतर्क हो गया है और इन मरीजों के सम्पर्क में आए लोगों की सूचना तैयार करने में लगा है।

वहीं प्रदेश में गुरूवार को कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 206 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें ज्यादातर मामले उदयपुर व जोधपुर के हैं। प्रदेश में चार मौत दर्ज गई है जिसमें एक जयपुर व मौत करौली में हुई है। इसके अलावा दो मौत दूसरे राज्यों की है जो राजस्थान में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4534 हो गई है तथा मरने वालों की संख्या बढ़कर 125 तक पहुंच गई है।
जानकारी के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को फिर से उदयपुर सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। उदयपुर में गुरुवार को 59 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इसके अलावा जयपुर में 20, नागौर में 17, जोधपुर में 36, सिरोही में 8, सीकर में 7, चूरू में 4, जालौर में 22, बाड़मेर में 8, झुंझुनूं में 5, पाली में 5, अजमेर में 7, राजसमंद में 4, कोटा में 1, अलवर में 1, डूंगरपुर में 1, व करौली में 1 नया पॉजिटिव मरीज सामने आया है।

ट्रेंडिंग वीडियो