रोजाना पॉजिटिव आने वालों के मुकाबले बाड़मेर में कोरोना से जंग जीतने वाला ज्यादा

-पॉजिटिव को पछाड़ रहा स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा
-बाड़मेर में एक्टिव केस का आंकड़ा 200 के भीतर
-अब जितने रोज संक्रमित मिल रहे, उससे ज्यादा हो रहे डिस्चार्ज

By: Mahendra Trivedi

Published: 14 Sep 2020, 09:06 PM IST

बाड़मेर. एक तरफ कोरोना बढ़ रहा है तो दूसरी और अच्छी खबर यह है कि संक्रमण को शिकस्त देकर जंग जीतने वाले भी बढ़ रहे हैं। बाड़मेर में पिछले पांच दिनों में देखा जाए तो कोरोना संक्रमित होने वालों से ज्यादा लोग इसे हराकर स्वस्थ होकर घर लौटे हैं। जीत की यह मुस्कान उनके चहेरों पर देखी जा सकती है।
बाड़मेर जिले में कोरोना से जंग जीतने वाले लगातार इसे हराकर स्वस्थ हो रहे हैं। संक्रमित व्यक्ति सकरात्मकता के साथ उपचार के साथ कोरोना को मात दे रहे हैं। पिछले 4 दिनों में देखा जाए तो कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 71 रही तो महामारी को हराने वालों का आंकड़ा 108 रहा। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है भले ही कोविड 19 लोगों को संक्रमित कर रहा है, लेकिन जीवटता से लोग उसे हरा रहे हैं।
होम आइसोलेशन पर रोक से कम हुआ कोरोना
बाड़मेर जिले में होम आइसोलेशन बंद करने के निर्णय के बाद अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कुछ कमी आई है। चिकित्सा विशेषज्ञ बताते हैं कि होम क्वारंटीन में पॉजिटिव व्यक्ति पूरी तरह से नियमों की पालना नहीं कर रहे थे, इससे परिवार व दूसरे लोगों में संक्रमण बढ़ रहा था। अब अधिकांश संक्रमित जिले के अलग-अलग कोविड सेंटर्स में ही भर्ती किए जा रहे हैं।
जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 200 के भीतर
बाड़मेर जिले में अब तक 2800 से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि कोविड सेंटर्स में भर्ती पॉजिटिव की संख्या 200 के भीतर आ गई है। संक्रमितों का प्रतिशत गिरकर 20 फीसदी से काफी नीचे आ चुका है। लोग अब जल्दी स्वस्थ हो रहे हैं।
पॉजिटिव और डिस्चार्ज पर एक नजर
सितम्बर : संक्रमित डिस्चार्ज
12 16 39
11 27 08
10 16 33
9 12 28

Corona virus
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned