गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों के साथ बिराजे गजानंद

- घर, प्रतिष्ठानों व मोहल्लों में मूर्ति स्थापना- गणपति महोत्सव का आगाज

Dileep Kumar Dave

September, 1308:06 PM

Barmer, Rajasthan, India

 

 

बालोतरा.
नगर व क्षेत्र में गुरुवार को प्रथम पूज्य देव गणेशजी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से घरों, प्रतिष्ठानों मोहल्लों में गणेशजी की प्रतिमाएं विराजित की। आरती उतार मोदक का भोग चढ़ाया। गणेश मंदिरों में दर्शन-पूजन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े। दर्शन-पूजन कर परिवार में खुशहाली व व्यापार में बढ़ोतरी की कामना की।

शहर में सूर्योदय के साथ ही प्रतिमाओं की शुरू हुई बिक्री पूरे दिन चली। बाजार से घर, दुकानों व मोहल्लों में प्रतिमाएं लेकर पहुंचे श्रद्धालुओं ने विधि-विधान से इन्हें विराजित किया। आरती उतार प्रसाद में मोदक चढ़ाएं। गणेशजी के वाहक मूषक के लिए दूब चढ़ाई। गणपति बप्पा के जयकारे लगाए। शहर के मुख्य बाजार स्थित गणेश मंदिर में पर्व को लेकर भगवान गणेशजी, रिद्वि-सिद्धि की प्रतिमाओं का पंचामृत से अभिषेक किया गया। नए वस्त्रों, मालाओं से शृंगार किया गया। दर्शन के लिए बड़ी संख्सा में श्रद्धालु पहुंचे। कतारों में खड़े रहकर इन्होंने दर्शन किए। पूरे दिन श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रहने पर यहां मेला सा माहौल नजर आया। क्षेत्र के गांवों में भी गणेश चतुर्थी पर्व श्रद्धापूर्वक धूमधाम से मनाया गया।

सिवाना.
कस्बे व क्षेत्र में गणेश चतुर्थी पर्व श्रद्धापूर्वक मनाया गया। श्रद्धालुओं ने घरों व प्रतिष्ठानों में विधि-विधान से गणेश प्रतिमाएं विराजित व आरती उतार कर प्रसाद में मोदक चढ़ाए। मोकलसर रोड स्थित गणेश चौक में व्यापारियों, शिवसैनिकों, श्रद्धालुओंं ने विधि विधान से प्रतिमा विराजित की। इस अवसर पर मुरलीधर वैष्णव, सुखदेव परिहार, तनसिंह देवन्दी, ललित ओझा आदि मौजूद थे। निप्र

समदड़ी ञ्च पत्रिका. कस्बे के गौर का चौक बालाजी मन्दिर में बगेची गादीपति संत नरसींगदास के सान्निध्य में पं. दिलीप व्यास के मंत्रोच्चार पर विधि-विधान से भगवान गणपति की प्रतिमा विराजित कर आरती उतारी। इस मौके पर थानाधिकारी धोलाराम माली, कांग्रेस सेवादल प्रदेश संगठन मंत्री हुकमसिंह अजीत, श्यामसुन्दर दवे, हड़मान परिहार, पोकर माली, आदि मौजूद थे। निसं.
पादरू. कस्बे के धोरा मार्केट में मित्र मंडल की ओर से विधि -विधान से गणेशजी की प्रतिमा विराजित की गई। पादरू सरपंच भोपाल सिंह राठौड़, कानसिंह मिठौड़ा, नींबाराम देवासी , नारायण दत्त शर्मा आदि ने आरती उतार व प्रसाद में मोदक चढ़ाया।

Dilip dave
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned