scriptउबलने लगा थार , पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार | Thor started to heat, mercury crosses 44 degrees | Patrika News

उबलने लगा थार , पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार

locationबाड़मेरPublished: Apr 23, 2019 05:38:16 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

https://www.patrika.com/barmer-news/

Heavy wind and hot wind swept, now the possibility of further blind

Heavy wind and hot wind swept, now the possibility of further blind

उबलने लगा थार , पारा पहुंचा 44 डिग्री के पार
-चार दिन चलेगी भीषण लू, रात को भी नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
बाड़मेर. थार में भीषण गर्मी का दौर फिर शुरू हो गया है। पिछले दिनो आए अंधड़ का असर समाप्त होने के बाद गर्मी तेवर दिखाने लगी है। मंगलवार को सुबह से तेज धूप और दोपहर में लू के कारण शहर की सड़कें सूनी हो गई।
पिछले तीन दिनों से गर्मी का असर एक बार फिर तेज हो गया है। अंधड़ और हल्की बरसात से 33 डिग्री तक नीचे गया पारा फिर उबल कर 44 के पास पहुंच गया। इसके कारण दिन के साथ रात में भी गर्मी से चैन नहीं मिल रहा है।
पंखे पस्त, छूट रहे पसीने
गर्मी का असर इतना अधिक बढ़ा है कि पंखे की हवा अब महसूस ही नहीं हो रही है। वहीं गर्मी के कारण कूलर का पानी भी खत्म हो रहा है। दिन और रात को गर्मी पसीने छुड़ा रही है।
आग उगलने लगी सड़कें
तेज धूप के कारण दोपहर में सड़कें आग उगल रही है। कोलतार पिघलने जैसा महससू हो रहा है। दिन में तेज धूप और गर्मी के कारण सड़कों पर आवाजाही काफी कम हो गई है। शाम को भी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। सुबह सूर्याेदय के साथ ही गर्मी का असर शुरू होने से आमजन त्रस्त है।
चार दिन तक लू की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भीषण लू चलने की चेतावनी जारी की है। इसके कारण तापमान में भी काफी बढ़ोतरी की आशंका जताई गई है। दिन के साथ रात का पारा भी बढ़ सकता है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में गर्मी का भारी प्रकोप रहेगा। वहीं हवा की गति भी 30-40 किमी तक होगी। इसके कारण गर्मी परेशान करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो