scriptराजस्थान में 25 सीटों पर चुनाव के बाद अब परिणाम से पहले बीजेपी-कांग्रेस समर्थक कर रहे हैं जीत के दावे | Lok sabha Election 2019 Prediction : Barmer lok sabha Constituency | Patrika News

राजस्थान में 25 सीटों पर चुनाव के बाद अब परिणाम से पहले बीजेपी-कांग्रेस समर्थक कर रहे हैं जीत के दावे

locationबाड़मेरPublished: May 07, 2019 06:34:03 pm

Submitted by:

rohit sharma

EVM में कैद हुआ सांसद की किस्मत का फैसला, परिणाम से पहले बीजेपी-कांग्रेस समर्थक कर रहे हैं जीत के दावे

बाड़मेर।

लोकसभा चुनाव ( lok sabha chunav 2019 ) को लेकर राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर राज्य में मतदान शांतिपूर्वक हुआ। प्रदेश में 29 अप्रेल को 13 सीटों व 6 मई को 12 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ।
वहीं, लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का अपने सांसद को लेकर फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है। जनता की पसंद कौन है यह तो 23 मई को मतगणना में सामने आएगा लेकिन भाजपा-कांग्रेस ( bjp congress ) के समर्थक प्रत्याशियों की जीत का दावा पहले से ही कर रहे हैं।
राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट ( barmer lok sabha constituency ) की बात करें तो यहां पहले चरण में मतदान हुआ। वहीं, 13 लोकसभा सीटों में बाड़मेर में सर्वाधिक मतदान हुआ। अगर सभी 25 सीटों पर हुए मतदान की बात करें तो बाड़मेर दूसरे नंबर पर रहा। पहले नंबर पर जहां गंगानगर में 74.39 प्रतिशत सर्वाधिक रहा वहीं, बाड़मेर में कुल 19 लाख 39 हजार 19 मतदाताओं ने 73.12 फीसदी मत का प्रयोग किया।
बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में भी कांग्रेस-बीजेपी के समर्थक जीत के दावे कर रहे हैं। यहां से भाजपा ने कैलाश चौधरी ( kailash choudhary ) और कांग्रेस ने मानवेन्द्र सिंह ( manvendra singh ) मैदान में हैं। वहीं, विधानसभा चुनाव 2018 की तरह ही यहां भी प्रत्याशी की जीत को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं।
फ़िलहाल जनता की पसंद और न पसंद का फैसला EVM में कैद हो चुका है। अब इस कयास पर अंतिम मुहर 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद ही लगेगी। साथ ही देखा जाएगा कि यहां भाजपा प्रत्याशी के सिर बंधेगा जीत का सेहरा या फिर मानवेंद्र को मिलेगी सत्ता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो