बाड़मेर की ममता ने वुशु में जीता स्वर्ण पदक

- राष्ट्रीय खेल में करेगी राजस्थान का प्रतिनिधित्व

By: Dilip dave

Published: 17 Feb 2021, 07:28 PM IST

बाड़मेर.१४वीं राजस्थान सीनियर पुरुष/ महिला राज्य स्तरीय वुशु चैंपियनशिप 13 से 15 फरवरी तक बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम के इंडोर में हुई। इसमें बाड़मेर की ममता ने महिला 70 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। यह बाड़मेर का वुशु में महिला प्रतियोगिता में पहला पदक है। ममता के कोच शारीरिक शिक्षक मेहाराम गोदारा ने बताया कि ममता राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेगी। उनके अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन को लेकर ममता अभी से अभ्यास में जुट जाएगी। पहली बार भाग लिया और मिला स्वर्ण पदक- मेहाराम गोदारा ने बताया कि वुशु प्रतियोगिता में बाड़मेर ने पहली बार शिरकत की।

जिले से एक मात्र प्रतिनिधि ममता ही थी जिसने न केवल बेहतर प्रदर्शन किया वरन पदक जीत कर जिले के नाम रोशन किया। ममता खुद शारीरिक शिक्षक है। गोदारा ने बताया कि वे आर्मी में थे इस दौरान वुशु खेल सीखा। सेवानिवृत्त के बाद शारीरिक शिक्षक लगे तो इस खेल में बाड़मेर का नाम हो यही सोच रही।

उन्होंने ममता में खेल का जुनून देखा तो प्रशिक्षण देना शुरू किया। बाड़मेर में वुशु के लिए मैट नहीं होने पर घर पर ही प्रशिक्षण दिया।

प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ममता को प्रेक्टिस के लिए जयपुर भेजा था। ममता के अनुसार वुशु में पदक मिलने से जिले में खेल के प्रति सोच बढ़ेगी। उसे गर्व है कि वह पहली खिलाड़ी बनी जिसने बाड़मेर के लिए वुशु में स्वर्ण पदक जीता।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned