scriptरात के 2.30 बजे आसमान ने डराया, 60-70 मिनट तक लोग रहे भयभीत | monsoon rain | Patrika News
बाड़मेर

रात के 2.30 बजे आसमान ने डराया, 60-70 मिनट तक लोग रहे भयभीत

-देर रात से तड़के तक मूसलाधार बरसात-कड़कती बिजली से लोग सहमे

बाड़मेरJul 06, 2022 / 10:23 pm

Mahendra Trivedi

रात के 2.30 बजे आसमान ने डराया, 60-70 मिनट तक लोग रहे भयभीत

रात के 2.30 बजे आसमान ने डराया, 60-70 मिनट तक लोग रहे भयभीत

बाड़मेर में मंगलवार रात के करीब 2.30 बजे थे बरसात का सिलसिल चल रहा था, अचानक से आसमान में मेघ गर्जना का शोर बढ़ा और भयंकर रूप से बिजली कड़कना शुरू हुई। बिजली मानो अब तो कहीं गिर ही जाएगी। यह सिलसिला करीब 60-70 मिनट तक चला। शायद ही बाड़मेर शहर का कोई घर होगा, जहां पर लोग चैन से सो पाए होंगे। रात करीब 3.30 बजे बिजली की चमक और मेघ गर्जना के शोर से पूरा शहर मानो एकबारगी भयभीत हो गया था। इस दौरान बरसात का सिलसिला भी पूरे परवान पर रहा।
बरसात के दौरान करीब 2.30 से 3.30 तक मेघगर्जना के साथ भयंकर रूप से बिजली कड़कती रही। नींद में सो रहे लोग बिजली के कड़कने से उठ गए। भीषण रूप से आसमान में चमक रही बिजली के कारण लोग भयभीत हो गए। करीब एक घंटे तक बिजली के कड़कने और गर्जना के चलते खासकर बच्चे डर गए। इस दौरान एक-दो बार बिजली के गिरने जैसा धमाका भी हुआ।
मानसून की पहली अच्छी बारिश
मानसून की बाड़मेर शहर में पहली बरसात ने तरबतर कर दिया। मंगलवार रात करीब 12 बजे शुरू हुई बरसात का सिलसिला बुधवार तड़के 4 बजे बाद तक चलता रहा। इस दौरान रात 2 बजे बाद तूफानी बारिश शुरू हुई जो जमकर बरसी। मौसम विभाग ने बाड़मेर शहर में 51 एमएम बरसात दर्ज की। जिले के कई क्षेत्रों में भी रात में बरसात का सिलसिला चला। इस बीच बुधवार को पूरा दिन जिले में सिणधरी के अलावा सूखा निकला। बाड़मेर में मंगलवार रात को भारी उमस के बाद करीब 12 बजे हल्की बरसात का दौर शुरू हुआ। इसके बाद कभी तेज कभी हल्की बारिश होती रही। इस बीच करीब 2 बजे बरसात तेज हो गई और जमकर बरसी। बारिश लगातार तड़के 4 बजे तक मूसलाधार बरसने से सड़कें लबालब हो गई और कई जगह पानी भर गया, जो सुबह तक जमा रहा।
जिले में यहां बरसा पानी
बुधवार सुबह 8.30 बजे तक जिले के अधिकांश क्षेत्रों में बरसात हुई। कहीं पर हल्की तो कहीं पर तेज बारिश का सिलसिला चला। जिले के बाड़मेर बायतु, गिड़ा, शिव, सेड़वा, सिवाना आदि भी हल्की बरसात दर्ज की गई।

Home / Barmer / रात के 2.30 बजे आसमान ने डराया, 60-70 मिनट तक लोग रहे भयभीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो