बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की जरूरत

गार्गी पुरस्कार एवं बालिका प्रोत्साहन समारोह आयोजित

By: Dilip dave

Published: 17 Feb 2021, 06:51 PM IST



बाड़मेर. ब्लॉक स्तरीय गार्गी पुरस्कार एवं बालिका प्रोत्साहन समारोह का आयोजन अंतरीदेवी राबाउमावि बाड़मेर में मजिस्ट्रेट एससी कोर्ट वमितासिंह के मुख्य आतिथ्य, सीडीईओ मूलाराम चौधरी की अध्यक्षता, सीबीईओ कृष्ण सिंह तथा प्रिंसिपल राबाउमावि मालगोदाम रोड लक्ष्मी बख्ताणी के विशिष्ट अतिथ्य में मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम संयोजिका प्रिंसिपल अनिता चौधरी ने बालिकाओं के प्रोत्साहन के लिए चलाई जा रही सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। कृष्णसिंह रानीगांव ने ऐसे कार्यक्रमों में महिला अधिकारियों को बुलाना चाहित जिससे कि बालिकाएं उनको देख आगे बढऩे के लिए प्रेरित हो सके।

मूलाराम चौधरी ने बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कही। मुख्य अतिथि वमितासिंह ने बालिकाओं को कानूनी संरक्षण के बारे में जानकारी दी। संचालन व्याख्याता जेपी शारदा ने किया। करीब चार सौ बालिकाओं का गार्गी पुरस्कार, छह को प्रियदर्शनी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विद्यालय स्टाफ, एसडीएमसी सदस्य, अभिभावक एवं बालिकाएं उपस्थित थीं।
बाड़मेर. सिणधरी के महात्मागांधी राजकीय इंग्लिश मीडियम विद्यालय में गार्गी पुरस्कार कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम अध्यक्ष पूनमाराम जांणी ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की महत्ती जरूरत है। गार्गी पुरस्कार बालिकाओं को पढऩे के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रहा है। उन्होंने बालिकाओं से पढ़-लिखकर आगे बढऩे की अपील की।
मुख्य खंड शिक्षा अधिकारी करनाराम अनकिया, अतिरिक्त शिक्षा अधिकारी मंगाराम चौधरी की मौजूदगी में बालिकाओं को पुरस्कार दिए गए।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned