scriptनौ माह पूर्व स्टेट हाइवे निर्माण स्वीकृत, कार्य शुभारम्भ का इंतजार | Nine months ago State Highway construction approved, awaiting work sta | Patrika News

नौ माह पूर्व स्टेट हाइवे निर्माण स्वीकृत, कार्य शुभारम्भ का इंतजार

locationबाड़मेरPublished: Nov 13, 2018 10:58:29 pm

Submitted by:

Dilip dave

– 90 किलोमीटर सड़क के लिए 320 करोड़ रुपए का बजट जारी

नौ माह पूर्व स्टेट हाइवे निर्माण स्वीकृत, कार्य शुभारम्भ का इंतजार

नौ माह पूर्व स्टेट हाइवे निर्माण स्वीकृत, कार्य शुभारम्भ का इंतजार


समदड़ी ञ्च पत्रिका. सरकार ने कस्बे से होकर कल्याणपुर को गुजरने वाले मार्ग को भले ही स्टेट हाइवे का दर्जा दिया है, लेकिन इसकी स्थिति ग्रामीण मार्ग से भी बदतर है। इस पर आवागमन को लेकर हर दिन ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ती है। स्वीकृत होने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं करने से ग्रामीणों में रोष है।
कल्याणपुर से समदड़ी होकर सिवाना तक जाने वाला स्टेट हाइवे पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील हो चुका है । सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे, बिखरी कंक्रीट ,टूटी पटरियों पर आवागमन में हर दिनग्रामीण परेशानी उठाते हंै। वाहन चालकों को बेहद सावधानी से वाहनों को लेकर गुजरना पड़ता है। पूर्व में मार्ग सही होने पर पहुंचने में एक घण्टे का समय लगता था। अब इसी दूरी को तय करने में दो से तीन घण्टे का समय लगता है।
दो विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा है मार्ग- कल्याणपुर- समदड़ी – सिवाना सड़क की दूरी करीब 51 किलोमीटर है। कल्याणपुर से सुरपुरा तक मार्ग विधानसभा पचपदरा व सुरपुरा से सिवाना तक विधानसभा सिवाना का क्षेत्र है । यह हाइवे पूरी से बिखरा हुआ है। मार्ग संभाग मुख्यालय जोधपुर से जुड़ा होने पर आवागमन का मुख्य मार्ग है। प्रतिदिन दर्जनों निजी बसें व सैकड़ों वाहन मार्ग से गुजरते हैं। ऐसे में खस्ताहाल सड़क पर चालकों व सवारियों को परेशानियां उठानी पड़ती हैं।
नौ माह पूर्व स्वीकृति, कार्य प्रारंभ नहीं – सिवाना- समदड़ी- कल्याणपुर- बालेसर तक 90 किलोमीटर स्टेट हाइवे के निर्माण के लिए नौ माह पहले 320 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया । इसमें 7 मीटर चौड़ाई में सड़क,लूनी नदी पर पुल, खारा में नाला, समदड़ी गांव से समदड़ी स्टेशन के बीच बायपास सड़क का निर्माण, समदड़ी स्टेशन के पास रेल मार्ग पर ओवरब्रिज निर्माण किया जाना प्रस्तावित है। इस कार्य के टेण्डर भी हो गए हैं, लेकिन अभी तक कार्य शुरू नहीं किया गया। नि.स.
व्यू.
सिवाना – समदड़ी – कल्याणपुर- बालेसर स्टेट हाइवे 66 के नव निर्माण की स्वीकृति हो चुकी है। यह कार्य पीपीपी मोड में होने से अधिक जानकारी नहीं है – चम्पालाल बामणिया सहायक अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो