scriptदहेज प्रताड़ता में बेटी के मारे जाने का आरोप, परिजन बोले— पुलिस ने केस भी दर्ज नहीं किया | rajasthan crime news in hindi | Patrika News

दहेज प्रताड़ता में बेटी के मारे जाने का आरोप, परिजन बोले— पुलिस ने केस भी दर्ज नहीं किया

locationबाड़मेरPublished: Aug 27, 2018 09:14:29 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

latest crime news in india

विवाहिता के परिजन बोले— 2 साल पहले बेटी का जिनसे ब्याह किया, दहेज के लिए लगातार पीटा, अब लाश लौटी है


बाड़मेर.
जिले के नागाणा थाना क्षेत्र के कवास में गत दिनों हुई एक विवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में परिजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंप कर मामला दर्ज करने की मांग की। ज्ञापन में पीडि़त केवलचंद पुत्र राणाराम ने उल्लेख कर बताया कि पुत्री गुड्डी की शादी दो वर्ष पूर्व रुपाराम पुत्र मोतीराम निवासी कवास के साथ हुई। उसके बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए लगातार प्रताडि़त कर रहे थे। उसके बाद गत दिनों लावारिस हालत में शव को राजकीय अस्पताल में पटक गए। पीडि़त पक्ष ने नागाण थाने में दर्ज मामले में आरोपियों की गिरफ्तार करने की मांग की।
इधर, युवक ने रेलगाड़ी के आगे कूद दी जान
मोकलसर – बिशनगढ़ रेलमार्ग के पर अण्डरब्रिज के पास एक युवक ने रेलगाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जानकारी पर मोकलसर चौकी प्रभारी अमरसिंह मीणा मय जाब्ता घटना स्थल पर पहुंचे। इसकी पहचान लिखमाराम (३५) पुत्र चुन्नीलाल प्रजापत निवासी मोकलसर के रूप में हुई । मृतक के भाई लालाराम ने रिपोर्ट दर्ज बताया कि उसका भाई लिखमाराम मानसिक रूप से विक्षिप्त था। रविवार मध्य रात्रि घरवालों को बिना बताए निकल गया। सुबह देखा तो वो बिस्तर पर नहीं था। खोजबीन करने पर रेल लाइन पर एक व्यक्ति के कटने की जानकारी मिली। जाकर देखा तो उसका भाई मरा हुआ मिला। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर इसे परिजनों को सुपुर्द किया।

चुनाव प्रभारी नियुक्त
बाड़मेर पत्रिका. किसान छात्रसंघ की ओर से छात्रसंघ चुनावों को मद्देनजर रखते हुए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए। जिलाध्यक्ष जालाराम पालीवाल ने बताया कि बाड़मेर कानाराम लेघा, बायतु ओम काकड़, गुड़ामालानी पर्बत पटेल, चौहट प्रकाश सोनी, बालोतरा हनुमान थाकण, शिव रमेश गोदारा, धोरीमन्ना जूझांराम जाणी को चुनाव प्रभारी नियुक्त किया।

मजदूर संघ मनाएंगा पर्यावरण दिवस
बाड़मेर पत्रिका. भारतीय मजदूर संघ की ओर से २८ अगस्त मंगलवार को पर्यावरण दिवस को मनाया जाएगा। इस दौरान कई स्थानों पर वृक्ष लगाकर उनके संरक्षण की जिम्मेदारी सदस्यों को सौंपी जाएगी। यह जानकारी जिलामंत्री कुशलाराम डऊकिया ने दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो