scriptश्रमिक कर था कंक्रीट मिक्सर की सफाई, अचानक किया चालू, दर्दनाक मौत; रात 9 बजे तक तक नहीं उठाया शव | Rajasthan Crime News - Latest Crime News In Hindi | Patrika News
बाड़मेर

श्रमिक कर था कंक्रीट मिक्सर की सफाई, अचानक किया चालू, दर्दनाक मौत; रात 9 बजे तक तक नहीं उठाया शव

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेरAug 25, 2018 / 05:13 pm

भवानी सिंह

news

changemaker


बाड़मेर.
नागाणा क्षेत्र के जोगासर कुआं स्थित एक ठेकेदार के प्लांट पर सफाई के दौरान कंक्रीट मिक्सर मशीन के ब्लैंडर से कटकर श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई। लापरवाही पूर्वक बिना सूचना के ही ऑपरेटर के मिक्सर मशीन चालू करने से हादसा होने की जानकारी सामने आई है।
मृतक के परिजन व राजपूत समाज के लोग मौके पर पहुंच गए। वे क्षत-विक्षत स्थिति में मिले शव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े हैं। रात 8 बजे बाद तक शव कंक्रीट मिक्सर से नहीं हटाया गया है।
जानकारी अनुसार एमपीटी क्षेत्र में निर्माण कार्य में चल रहा है। इस कार्य में सीमेंट-क्रंक्रीट मिलाने के लिए ठेकेदार के बाड़े में बड़ा मिक्सर लगा हुआ था। जहां से कंक्रीट मिक्स होने के बाद एमपीटी के वेलपेड निर्माण के लिए भेजा जाता है। शुक्रवार को श्रमिक मिक्सर की सफाई के लिए उसमें गया था। इसी दौरान बिना देखे ऑपरेटर ने मशीन को चालू कर दिया। जिससे मिक्सर में कटकर श्रमिक राजूसिंह (22) पुत्र लालसिंह निवासी विदा सम जैसलमेर की मौत हो गई। सूचना पर एएसपी रामेश्वरलाल मेगवाल घटनास्थल पहुंचे।
जोड़ो कालूड़ी प्रकरण के साथ, पीडि़त परिवारों को सुरक्षा की मांग
बाड़मेर. अनुसूचित जाति जनजाति संघर्ष समिति बालोतरा के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप कर कालूडी में दो समाजों के बीच हुए विवाद में मेघवाल समाज के पीडि़त परिवारों को सुरक्षा दिलाने व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि 2 अप्रेल की घटना के बाद दलित परिवारों पर अत्याचार हो रहे हैं। एक समाज की ओर से 70 परिवारों को जाति ***** शब्दों से अपामानित किया जा रहा है। साथ ही बच्चों को स्कूल जाने नहीं दिया जाता। परिवारों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इससे समाज में रोष है। ज्ञापन सौंप पीडि़त परिवारों को सुरक्षा देने, समाज की मुख्य धारा से जोडऩे, आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। उन्होने बताया कि समय रहते कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर भलीराम, देवराज, धन्नाराम बोस, गजेन्द्र, रावताराम, खेताराम, मांगाराम, सुजाराम, भट्टा राम, दिनेश, अरविंद, केवलराम, जीवाराम, सवाराम, जगाराम, राणाराम, गोकलराम, चम्पाराम आदि मौजूद रहे।
आरक्षण की मांग कर रहे
बाड़मेर. आरक्षण की मांग को लेकर राईका समाज मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा का पुरजोर विरोध करेगा। राईका आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष मेहराराम राईका ने शुक्रवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने पूर्व में 5 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया, लेकिन सरकार बनने के बाद मुकर गई। उन्होंने कहा कि बाड़मेर में मुख्यमंत्री की यात्रा से पहले समाज की ओर से एक महापंचायत बुलाई जाएगी। जिसमें यात्रा के विरोध को लेकर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक राईका समाज को अपना हक नहीं मिलेगा, तब तक सरकार का विरोध करेंगे। उन्होंने बताया कि राईका, गुर्जर सहित पांच जातियां मिलकर आरक्षण की लड़ाई लड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो