छात्रसंघ चुनाव : शहर में वाहन रैली, कैंपस में उत्साह, धारा-144 लागू

छात्रसंघ चुनाव : शहर में वाहन रैली, कैंपस में उत्साह, धारा-144 लागू

bhawani singh | Publish: Sep, 08 2018 12:16:55 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेर. छात्रसंघ चुनावों को लेकर प्रचार का दौर तेज हो गया है। प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान की अपील के साथ रैलियां निकाल कर शहर में वाहन दौड़ा रहे हंै। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शुक्रवार को शहर में वाहन रैली निकाली। इधर, एनएसयूआई के पदाधिकारी समीकरण साधने में लगे हैं। वहीं शहर में धारा 144 के दौरान छात्रों के रैली निकालने पर पुलिस ने समझाइश की।

 

छात्रसंघ चुनाव को लेकर लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का खुला उल्लंघन देखने को मिल रहा है। पीजी कॉलेज कैंपस में दिनभर नारेबाजी के साथ चुनावी सभाओं का आयोजन हो रहा है। प्रत्याशी प्रचार में बैनर-पेम्फलेट कैंपस में बांट रहे हंै। पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर तीन उम्मीदवार मैदान में है। इधर, गल्र्स कॉलेज में एनएसयूआई व एबीवीपी की आमने-सामने टक्कर होगी। यहां छात्राएं प्रचार में जुटी हुई हैं।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले पीजी कॉलेज के उम्मीदवार बींजाराम मेघवाल, उपाध्यक्ष घमनराम, महासचिव सुंदरलाल जैन, संयुक्त सचिव प्रकाशचंद के पक्ष में वोट मांगने के लिए वाहन रैली निकाली। रैली डाक बंगले से रवाना होकर शहर के विभिन्न मार्गों से कॉलेज कैंपस पहुंची। इसके बाद एबीवीपी सर्मथक मेघवाल छात्रावास पहुंचे।

 

कॉलेज कैम्पस में प्रचार

एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार जगदीश पूनिया, उपाध्यक्ष भवानी गर्ग, महासचिव प्रमिला चौधरी, संयुक्त सचिव राहुलकुमार के पक्ष में समर्थक वोट मांग रहे हैं। कॉलेज कैंपस में नारेबाजी कर पेम्पलेट बांटे। इधर, महासचिव के निर्दलीय उम्मीदवार कमलेश सारण भी समर्थकों के साथ प्रचार में जुटे हैं।


विद्यार्थियों से समझाइश

छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर छात्रों से समझाइश की गई। शहर में धारा 144 लगी हुई है, उल्लंघन नहीं होना चाहिए। पहला दिन था, पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी। - पुष्पेन्द्र वर्मा, शहर कोतवाल, बाड़मेर

 

धारा 144 लगाई है, सभा पर रोक रहेगी

बाड़मेर. जिले में छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर कलक्टर व जिला मजिस्ट्रेट शिवप्रसाद मदन नकाते ने आदेश जारी कर बाड़मेर एवं बालोतरा शहर के साथ गुड़ामालानी, शिव, बायतु, चौहटन एवं सिवाना कस्बे में धारा 144 लगाई है। आदेश के मुताबिक जिले में गत वर्षों में छात्र संघ चुनावों में शांति भंग होने की घटनाओं को देखते हुए छात्रसंघ चुनाव-2018 में भी ऐसी आशंका है। इस अवधि के दौरान कोई भी महाविद्यालय परिसर एवं बाड़मेर, बालोतरा शहर, गुड़ामालानी, बायतु, शिव, चौहटन, सिवाना कस्बे में अपने साथ घातक हथियार, लाठी लेकर नहीं घूमेगा। प्रदर्शन एवं किसी जाति, वर्ग को ठेस पहुंचाने वाले नारे अथवा भाषण, उद्बोधन व सभा पर रोक रहेगी। यह आदेश 13 सितंबर तक प्रभावी रहेगा। उल्लेखनीय है कि जिले के सात स्थानों पर 10 सितम्बर को छात्रसंघ चुनाव होने हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned