scriptसड़क सुरक्षा में चालकों की भी जिम्मेदारी | Responsibility of drivers in road safety | Patrika News

सड़क सुरक्षा में चालकों की भी जिम्मेदारी

locationबाड़मेरPublished: Feb 05, 2019 11:01:59 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

Responsibility of drivers in road safety

Responsibility of drivers in road safety

सड़क सुरक्षा में चालकों की भी जिम्मेदारी
बाड़मेर . जिले में तीसवां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह सोमवार को प्रारंभ हुआ। जिला मुख्यालय पर कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने आमजन को यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
उन्होंने आम जनता से यातायात नियमों की पालना करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन के साथ सुरक्षा को वाहन चालकों की भी जिम्मेदारी बताते हुए कहा कि सभी हेलमेट का इस्तेमाल करते हुए इस अभियान में भागीदारी बनें। इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी टीकूराम, पुलिस उप अधीक्षक विजयसिंह, थार सड़क सुरक्षा समिति के महेश पनपालिया, रामकुमार जोशी, पुरुषोत्तम खत्री, कैलाश कोटडिय़ा समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
जागरूकता रैली से दिया संदेश : जागरूकता रैली में शामिल दुपहिया एवं चार पहिया वाहन चालकों ने शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए सड़क सुरक्षा का संदेश दिया। दस फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विभिन्न जागरूकता गतिविधियों के साथ हेलमेट, सीट बेल्ट, वाहन स्पीड जांच, गलत साइड ड्राइविंग के खिलाफ कार्रवाई, ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन डॉक्यूमेंट, वाहन फिटनेस जांच आदि की गतिविधियां होगी।
ये भी पढे…

3 किलो डोडा-पोस्त के साथ एक गिरफ्तार
सेड़वा . थाना सरहद में सोमवार दोपहर बाद डोडा-पोस्त परिवहन कर एक जने को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सेड़वा थाना अधिकारी जबरसिंह चारण ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर शाम सवा 5 बजे सरहद सेड़वा में भजनलाल (26) पुत्र अर्जुनराम विश्नोई निवासी सेड़वा बिना नम्बर की बाइक पर 3 किलो डोडा-पोस्त परिवहन कर रहा था। उसे गिरफ्तार किया।
सात साल से फरार आरोपी गिरफ्तार
चौहटन . सात साल पहले गुजरात के गांव छापी बनासकांठा से एक युवती को भगा कर लाने व दुष्कर्म के मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार गुजरात पुलिस को सौंपा। पुलिस के अनुसार हिंदूराम पुत्र चेतनराम भील निवासी नवातला जेतमाल वर्ष 2012 में युवती को बहला फुसलाकर भगा लाया। यहां उसके साथ दुष्कर्म कर दिया। आरोपी की तलाश में सोमवार को पालनपुर पुलिस का सहयोग करते हुए बीजराड़ पुलिस ने उसे दस्तयाब कर पुलिस को सुपुर्द किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो