script

अवैध बजरी खनन में प्रयुक्त 12 वाहन जब्त

locationबाड़मेरPublished: Dec 14, 2018 05:35:04 pm

Submitted by:

Moola Ram

– पुलिस ने 7 ट्रक, 2 जेसीबी व 3 ट्रैक्टर पकड़े

Seized 12 vehicles used in illegal gravel mining

Seized 12 vehicles used in illegal gravel mining

सिणधरी . लूणी नदी क्षेत्र में अवैध बजरी खनन व परिवहन को लेकर गुरुवार को पुलिस ने 2 खुदाई मशीनों सहित 12 वाहन जब्त किए। इनमें 7 ट्रक, 2 जेसीबी तथा 3 ट्रैक्टर शामिल हैं। थानाधिकारी गोपाल विश्नोई के अनुसार बजरी से भरे हुए ट्रैक्टर चालकों ने पुलिस को देख वहीं पर बजरी खाली कर दी।
उन्होंने बताया कि न्यायालय की रोक के बावजूद रात को कई जने अवैध रूप से बजरी का खनन व परिवहन करते हैं। गश्त के दौरान नदी के भराव क्षेत्र में बुधवार रात 7 ट्रक तथा खुदाई के लिए 2 जेसीबी मशीनें खड़ी मिली।
पुलिस ने सभी वाहनों को बजरी भरने के आरोप में जब्त कर पांयला कला चौकी में खड़े करवाए। इसकी जानकारी खनिज विभाग को दी गई।

ये भी पढ़े…

अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने टैक्सी को मारी टक्कर, तीन महिलाएं घायल
बालोतरा. नगर के समदड़ी रोड पर गुरुवार सुबह अवैध बजरी से भरे टै्रक्टर ने मार्ग से गुजर रही टै्रक्सी को टक्कर मारी। इससे तीन महिलाएं गंभीर घायल हो गई। पुलिस के अनुसार नगर के समदड़ी रोड पर सुबह 8.40 बजे अवैध बजरी से भरे ट्रेक्टर चालक ने तेज गति व लापरवाही से चलाते हुए मार्ग से गुजर रही टैक्सी को टक्कर मारी।
इससे टैक्सी में सवार बालोतरा निवासी जहरूा बानो, मदीना बानो, उर्मिला बानो गंभीर घायल हो गई। बालोतरा चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जोधपुर रैफर किया गया।

जहां इनका उपचार जारी है। पुलिस ने टै्रक्टर को जब्त किया। जानकारी अनुसार ये महिलाएं दंताला दरगाह जा रही थी।
जांच में मिले दो अवैध वस्त्र धुपाई कारखाने

– दो पंप व जनरेटर सैट किए जब्त

बालोतरा. नगर के भैरजी की वाड़ी में बगैर इजाजत के वस्त्र धुपाई के चल रहे कारखानों की शिकायत पर गुरुवार को प्रदूषण नियंत्रण मण्डल ने कार्रवाई की।
भैरजी की वाडी में बगैर इजाजत के वस्त्र धुपाई के चले रहे कारखानों की शिकायत पर उपखंड अधिकारी ने प्रदूषण नियंत्रण मण्डल बालोतरा को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर मण्डल के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की।
इस पर महादेव धुपाई व रणछोड़ माली का वस्त्र धुपाई कारखाना बगैर इजाजत के चलता पाया गया। टीम ने दोनों कारखानों से दो पंप व जनरेटर सैट जब्त किए।

ट्रेंडिंग वीडियो