छात्रसंघ चुनाव : कैंपस में उत्साह, मतदाता तय, आज होगा नामांकन

छात्रसंघ चुनाव : कैंपस में उत्साह, मतदाता तय, आज होगा नामांकन

bhawani singh | Publish: Sep, 05 2018 09:51:07 AM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेर. छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार का दिन महत्वपूर्ण रहेगा। छात्रनेता बनने की होड़ में लगे छात्र नामांकन दाखिल करेंगे। इधर, कॉलेज प्रशासन ने अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन मंगलवार को कर दिया। बुधवार सुबह 10 से 1 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे। उसके बाद आवेदन पत्रों की जांच होगी एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएगी। कॉलेज प्रशासन छात्रसंघ चुनाव की तैयारियां में जुटा हुआ है। वहीं जिले के अन्य कॉलेजों में चुनाव की तैयारियां व छात्र राजनीति का रंग चढऩे लगा है। छात्र संगठनों के घोषित व अन्य प्रत्याशी सहित कार्यकर्ता वोट मांगने प्रत्येक संकाय तक पहुंच रहे हैं। वे विद्यार्थियों के आगे हाथ जोड़ कॉलेज समस्याओं का समाधान करवाने का दावाकर वोट मांग रहे हैं। गल्र्स कॉलेज में चुनावों को लेकर चहल-पहल बढ़ गई है। यहां कई छात्राएं दावेदारी पेश कर वोट मांग रही हैं।

 

एबीवीपी में अंदरुनी मंथन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर शहर के पीजी व गल्र्स कॉलेज में प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के दावेदार का नाम फाइनल हो गया है। लेकिन कुछ पदाधिकारियों के विरोध के चलते फिलहाल रोक दिया गया है। अब संगठन में अंदरुनी मंथन चल रहा है।

 

एनएसयूआई प्रत्याशी का स्वागत
एनएसयूआई की ओर से पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर जगदीश पूनिया की घोषणा एक दिन पहले ही कर दी थी। प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ मंगलवार को कॉलेज कैंपस पहुंचा। यहां समर्थकों ने मालाएं पहना कर स्वागत किया। एनएसयूआई अन्य पैनल की घोषणा करने में जुटी हुई है।

 

अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन
- पीजी कॉलेज मतदाता : 2832

- गल्र्स कॉलेज मतदाता : 1177


छात्रसंघ चुनाव कार्यक्रम
05 सितम्बर : उम्मीदवारों के नामांकन, जांच एवं आपत्तियां प्राप्त करना।

06 सितम्बर : उम्मीदवारों की वैध सूची का प्रकाशन व नाम वापसी और अंतिम सूची का प्रकाशन।
10 सितम्बर : शहर के दो कॉलेजों सहित सात महाविद्यालय में होगा मतदान।

11 सितम्बर : मतगणना, चुनाव परिणाम की घोषणा व विजयी उम्मीदवारों को शपथ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned