scriptस्वाभिमान रैली कल, भाजपा में दिल्ली तक बैचेनी | Swabhiman rally tomorrow in Barmer | Patrika News

स्वाभिमान रैली कल, भाजपा में दिल्ली तक बैचेनी

locationबाड़मेरPublished: Sep 21, 2018 12:35:45 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

barmer news

barmer news

स्वाभिमान रैली में दिल्ली के नेताओं की भी दिलचस्पी :- जसवंतसिंह से जुड़े हुए नेता हो सकते हैं शामिल- कांग्रेस के नेताओं के नाम भी आ रहे चर्चा में

बाड़मेर। भाजपा की खिलाफत में उतरे विधायक मानवेन्द्रसिंह की ओर से बुलाई गई स्वाभिमान रैली में अब कई बड़े नेताओं के शामिल होने के चर्चे शुरू हो गए हैं। इसमें भाजपा के असंतुष्ट और कांगे्रस के नेताओं के नाम लिए जा रहे हैं हालांकि मानवेन्द्रसिंह ने इसकी पुष्टि नहीं की है। उधर इस रैली को लेकर भाजपा में जयपुर से लेकर दिल्ली तक बेचैनी बनी हुई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की केन्द्रीय मंत्री और जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह से मुलाकात को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में राजपूतों की नाराजगी दूर करने पर भी इस बैठक में चर्चा हुई है।
पचपदरा में 22 सितंबर को होने वाली स्वाभिमान रैली को राष्ट्रीय स्तर तक राजनीतिक चर्चा में लाया गया है और इसमें जसवंतसिंह के संपर्क में रहे दिल्ली तक के नेताओं की दिलचस्पी है। मानवेन्द्रसिंह इनके संपर्क में भी हैं। चर्चा है कि यशवंतसिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और अरूण शौरी रैली को लेकर दिलचस्पी दिखा रहे हैं। उनके आने के चर्चे हैं पर पुष्टि नहीं हो रही है।
कांग्रेसी नेता भी
कांग्रेस के नेताओं के भी इस रैली में आने की बात कही जा रही है। अनुमान है कि इस रैली में बड़ी संख्या में राजपूत शामिल होंगे। मानवेन्द्रसिंह के कांग्रेस में शामिल होने की भी चर्चा है। कांग्रेस नेता जितेन्द्रसिंह रैली में शरीक हो सकते हैं और उनके संबोधन की भी संभावनाएं हैं। शामिल होने वालों में घनश्याम तिवाड़ी का नाम भी है। तिवाड़ी जसवंतसिंह के करीबी रहे हैं।

मानवेन्द्र दिखाना चाहते हैं ताकत
असल में मानवेन्द्रसिंह इस रैली में अपने राजनीतिक वजूद की ताकत दिखाएंगे। इसलिए वे किसी नेता का नाम फि लहाल सामने नहीं ला रहे हैं ताकि रैली को लेकर यह संदेश कहीं नहीं जाए कि भीड़ जुटने का कारण अन्य कोई वजह रही है।
शाह ने जाना राजपूतों की नाराजगी का कारण
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजस्थान में राजपूतों की नाराजगी के कारणों के बारे में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से चर्चा की। चर्चा के दौरान शाह ने पूछा कि राजपूतों की नाराजगी को कैसे दूर किया जाए इसको लेकर पूरा ब्यौरा दें। गुरुवार को शाह और शेखावत के बीच करीब 15 मिनट की हुई मुलाकात में पार्टी के बागी विधायक मानवेंद्र सिंह की स्वाभिमान रैली को लेकर भी चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान दौरे के दौरान शाह को यह रिपोर्ट मिली थी कि राजपूत नाराज हैं। इसलिए उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए शाह ने शेखावत को कारण और उपाय का ब्यौरा मांगा है। शेखावत अगले एक- दो दिनों में पूरा ब्यौरा शाह को देंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो