scriptआदेशों की उड़ रही धज्जियां, यातायात व्यवस्था अभी भी बदहाल | The flying arrows of the orders, the traffic system still bad | Patrika News

आदेशों की उड़ रही धज्जियां, यातायात व्यवस्था अभी भी बदहाल

locationबाड़मेरPublished: Apr 09, 2019 10:37:04 am

https://www.patrika.com/barmer-news/

The flying arrows of the orders, the traffic system still bad

The flying arrows of the orders, the traffic system still bad

आदेशों की उड़ रही धज्जियां, यातायात व्यवस्था अभी भी बदहाल

– प्रमुख मार्गों से गुजरते हंै भारी वाहन
– हादसों के बावजूद गंभीर नहीं यातायात पुलिस

बालोतरा.
शहर के व्यस्ततम मार्गों पर भारी वाहनों के चपेट में आकर कई जने दम तोड़ चुके हैं, वहीं इससे यातायात व्यवस्था चौपट होती है। इस पर बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए प्रशासन ने सुबह आठ से रात आठ बजे तक शहर के मुख्य मार्गों पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है, लेकिन यातायात पुलिस की अनदेखी पर इसकी पालना नहीं हो रही है। भारी वाहन मुख्य मार्गों से धड़ल्ले से गुजरते व इससे लगने वाले जाम से हर दिन लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं दुर्घटना का अंदेशा सताता है।
जिले के दूसरे बड़े शहर बालोतरा में यातायात व्यवस्था बदहाल है। पर्व, विवाह सीजन को छोड़ सामान्य दिनों में भी यातायात व्यवस्था लडख़ड़ाई रहती है। इस पर शहर के मुख्य मार्गों से गुजरते भारी वाहन कोढ़ में खाज साबित होते हैं। इनके गुजरने से मार्गों में लगने वाले जाम से लोगों को राहगीरों, वाहन चालकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ती है। वहीं इनके दाएं-बाएं से निकलने के दौरान हर दम हादसे होते-होते बचते हैं। भारी वाहनों की चपेट में आकर कई जने गंभीर घायल तो कई दम तोड़ चुके हैं। इसके बावजूद यातायात पुलिस मूक दर्शक बनी बैठी है।
आदेशों की खुलमखुल्ला उल्लंघन – शहर में यातायात व्यवस्था को अच्छा बनाने व हादसों को रोकने को लेकर उपखंड अधिकारी की मौजूदगी में आयोजित बैठक में शहर के मुख्य मार्गों से सुबह आठ से रात आठ बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। इस आदेश की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए जिम्मेदार यातायात पुलिस ने आंखें मंूद रखी है। इस पर आज भी पहले की तरह भारी वाहन मुख्य मार्र्गों से गुजरते है। इससे लगने वाले जाम से जहां राहगीरों, वाहन चालकों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है।
आदेशों की नहीं हो रही पालना-
शहर के प्रमुख मार्गों पर आज भी पहले की तरह भारी वाहन गुजरते हंै। आदेशों की पालना नहीं की जा रही है। इस पर मार्गों से गुजरने के दौरान अधिक परेशानी उठानी पड़ती है। यातायात पुलिस इनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करें।
6के.गोपाराम पारंगी
यातायात पुलिस लगाएं रोक- शहर के प्रमुख मार्गों से भारी वाहन गुजरने पर इनकी चपेट में आकर कई जने गंभीर घायल तो कई दम तोड़ चुके हैं। बावजूद इसके आज भी भारी वाहन प्रमुख मार्गों से गुजरते हैं। यातायात पुलिस इनके प्रवेश पर स्थायी रोक लगाएं।-
7.के. रफीक मोहम्मद

5के. बालोतरा के पुराना बस स्टैण्ड से सोमवार सुबह 9.30 बजे गुजरता भारी वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो