script

स्वीप की स्वीट, लोकतंत्र के लिए जलेबी से मीठी मनुहार

locationबाड़मेरPublished: Apr 24, 2019 12:31:39 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

मतदाता जागरूकता के लिए सतरंगी सप्ताह

Voter awareness program

Voter awareness program

बाड़मेर। जिले में मतदाता जागरूकता के लिए सतरंगी सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को महिला मार्च, परिंडा अभियान तथा जलेबी के जरिए वोट एवं स्वीप की आकृति बनाकर मतदान करने का संदेश दिया गया।

जिला मुख्यालय पर महावीर पार्क से जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक सती चौधरी, रामेश्वरी चौधरी के निर्देशन में महिला मार्च निकाला गया। स्टेशन रोड एवं कलक्ट्रेट कैम्पस में मतदाता जागरूकता का संदेश देते हुए आमजन से 29 अप्रेल को लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील की गई। इस दौरान रंगोली बनाकर वोट करूंगी तभी तो बढूंगी एवं मतदान महादान का संदेश दिया गया।
स्वीप की आकृति बनाई
लोकतंत्र के लिए मीठी मनुहार के तहत जोधपुर मिष्ठान भंडार के सहयोग से जलेबी के जरिए वोट, स्वीप की आकृति उकेरी गई। इतना ही नहीं जलेबी को लोकतंत्र के प्रसाद के रूप से महिला कार्मिकों ने ग्रहण करने के साथ स्वयं मतदान करने एवं दूसरों को इसके लिए प्रेरित करने का भरोसा दिलाया।
परिंडे लगाकर भी किया प्रेरित
मतदाता जागरूकता के लिए कलक्ट्रेट परिसर में परिंडा लगाकर आमजन से गर्मी के मौसम में परिंदों के लिए पानी की व्यवस्था एवं 29 अप्रेल को मतदान करने का अनुरोध किया। मतदाता जागरूकता के लिए बाड़मेर जिले में करीब 200 परिंडे वितरित किए जाएंगे। इस परिंडों पर मतदाता जागरूकता के संदेश के साथ 29 अप्रेल को मतदान अवश्य करें, की अपील के स्टीकर चस्पा किए गए हैं।
ट्राइ साइकिल रैली कल

सतरंगी सप्ताह के साथ बुधवार को चूली गांव में जिम्मेदारी का अहसास है, वोट डालने को तैयार हैं, मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने का संदेश दिया जाएगा। 25 अप्रेल को सुबह 10 बजे कलक्ट्रेट से ट्राई साइकिल रैली निकाली जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो