scriptखुले में कचरा परिवहन, आमजन परेशान | Waste transport in the open, the public upset | Patrika News

खुले में कचरा परिवहन, आमजन परेशान

locationबाड़मेरPublished: Apr 16, 2019 09:20:38 pm

Submitted by:

Dilip dave

भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली से उड़ता है कचरा व गंदगी

खुले में कचरा परिवहन, आमजन परेशान

खुले में कचरा परिवहन, आमजन परेशान


बालोतरा.

शहर में कचरा व गंदगी का परिवहन आज भी पहले की तरह खुले में किया जा रहा है, जबकि सरकार ने कचरा, गंदगी से भरी ट्रॉलियों को तिरपाल से ढक कर परिवहन करने के आदेश दे रखे हैं। नगर परिषद प्रशासन के इस ओर ध्यान नहीं देने से पहले की तरह ही खुले में इसका परिवहन हो रहा है। इससे हर दिन राहगीरों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ती है।
खुले में कचरा व गंदगी के परिवहन करने से आमजन को होने वाली परेशानियों व इससे वातावरण दूषित होने को लेकर प्रदेश सरकार ने ट्रॉलियों को तिरपाल से ढककर परिवहन के आदेश दे रखे हैं। सरकार के आदेशों की शहर में पालना नहीं की जा रही है। एकत्रित कचरा , गंदगी उठाने व इसे निर्धारित स्थान पर डालने का कार्य करने वाले सफाईकर्मी आज भी पहले की तरह ही कचरा, गंदगी का खुले में परिवहन करते हैं। यह कार्य करने वाले अधिकांश जने शहर के मार्गों, बाजारों, मोहल्लों में सफाई के बाद एकत्रित कचरा, गंदगी को एक- एक प्वाइंट से उठाकर ट्रॉलियों में डालते हैं, लेकिन परिवहन के दौरान वे ट्रॉलियों पर तिरपाल नहीं लगाते हैं। वहीं कम फेरों में अधिकाधिक कचरा, गंदगी परिवहन करने को लेकर इनसे ट्रॉलियां खचाखच भरते हैं। इसके बाद काम की जल्दबाजी को लेकर सरपट टै्रक्टर भगाते हैं। इस पर तेज गति व हवा से उड़कर कचरा, गंदगी राहगीरों, चालकों पर गिरता है।
वातावरण खराब,लोगों को भी दिक्कत- सड़क पर गिरे कचरे, गंदगी से वातावरण खराब होता है। इक्के-दुक्के कचरा, गदंगी उठाने व परिवहन करने वालों को छोड़ कर शेष सभी ट्रॉलियों को बगैर तिरपाल ढके परिवहन करते हैं। शहर की मुख्य सड़कों पर हर दिन यह नजारा देखा जा सकता है। परेशान व जागरूक लोग समय-समय पर नगर परिषद को समस्या से अवगत करवाते हैं, लेकिन अधिकारी कचरा, गदंगी परिवहन करने वालों को पाबंद करने की बात कह कर कुछ करते नहीं है। इससे आमजन में रोष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो