scriptमुख्यमंत्री से किस मंत्री ने कहा कि गर्मी ज्यादा, डिस्कॉम फेल | Patrika News
बाड़मेर

मुख्यमंत्री से किस मंत्री ने कहा कि गर्मी ज्यादा, डिस्कॉम फेल

राज्यमंत्री के. के. विश्नोई ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा राज्यमंत्री के के विश्नोई ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि बाड़मेर जिले का तापमान 50 डिग्री को छू गया है। बाड़मेर में अनियिमित बिजली कटौती हो रही है।

बाड़मेरMay 25, 2024 / 12:26 pm

Ratan Singh Dave

बाड़मेर जिले में भीषण गर्मी में बिजली की कटौती जले पर नमक का काम कर रही है। जिले में गर्मियों में 20 मेगावाट विद्युत की मांग बढ़ गई है लेकिन 40 मेगावाट मांग के अनुरू कम बिजली मिल रही है। दिन में 3 से 4 घंटे हो रही कटौती में लोग परेशान हो गए है। राज्यमंत्री के के विश्नोई ने भी इसकी ताईद करते हुए सरकार को पत्र लिखा है कि जिला पूरा त्रस्त है। बिजली नहीं काटी जाए और पानी का प्रबंध केवल जनता नहीं पशु पक्षियों के लिए भी किया जाए। इधर राज्यमंत्री के. के. विश्नोई ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा राज्यमंत्री के के विश्नोई ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि बाड़मेर जिले का तापमान 50 डिग्री को छू गया है। बाड़मेर में अनियिमित बिजली कटौती हो रही है। इससे जिले की जनता बहुत त्रस्त है। यहां 625 से अधिक शिकायतें प्रतिदिन आ रही है। नियमित जलापूर्ति नहीं होने से भी लोग परेशान है। जलापूर्ति नहीं होने से पशु पक्षी मर रहे है। लोग निजी टैंकर से पानी मंगवा रहे हैै,जिससे आर्थिक बोझ बढ़ गया है। जलापूर्ति नहीं होने की प्रतिदिन 450 शिकायतें आ रही है। राज्य में मानसून प्रवेश में अभी समय है। इन विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए सरकार तुरंत व्यवस्था करें।
20 मेगावाट बढ़ी मांग
जिले में अभी 186 मेगावाट विद्युत आपूर्ति हो रही है। विद्युत आपूर्ति की मांग 20 मेगावाट गर्मियों में पिछले साल की तुलना में बढ़ गर्ई है। मांग के अनुरूप आपूूर्ति करीब 40 मेगावाट कम हो रही है। बिजली नहीं होने पर दिन में करीब तीन से चार घंटे की कटौती हो रही है। बार-बार ट्रिपिंग और बिजली जाने से लोग परेशान है। दोपहर में बिजली काटते ही प्राण सूख जाते है।
अलर्ट मोड पर
शिकायत दूर करने की तत्काल कोशिश कर रहे है। टोल फ्री नंबर अलर्ट है। बिजली की कमी के कारण कटौती हो रही है। इसके लिए भी पूर्ण प्रयास रहता है कि कम से कम हों,लेकिन यह जयपुर से नियंत्रित है। – अशोक मीणा, एसई जोधपुर डिस्कॉम

Hindi News/ Barmer / मुख्यमंत्री से किस मंत्री ने कहा कि गर्मी ज्यादा, डिस्कॉम फेल

ट्रेंडिंग वीडियो