scriptपतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने से बालक की मौत, मकर संक्रांति की खुशियों के बीच परिवार में पसरा मातम | Boy dies after falling from roof while flying kite | Patrika News
बस्सी

पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने से बालक की मौत, मकर संक्रांति की खुशियों के बीच परिवार में पसरा मातम

Makar Sankranti 2024: पतंग उड़ाने के दौरान एक बालक मकान की छत से नीचे गिर गया। परिजन उसे एसएमएस अस्पताल लेकर गए। जहां पर देर शाम चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बस्सीJan 16, 2024 / 09:30 am

Santosh Trivedi

मकर संक्रांति

Makar Sankranti 2024: ग्राम पंचायत भटेरी स्थित प्रेमपुरा गांव में सोमवार दोपहर पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने से एक बालक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रेमपुरा गांव निवासी बालक रिंकू शर्मा (14) पुत्र राजू शर्मा अपने मकान की छत पर पतंग उड़ा रहा था।


पतंग उड़ाने के दौरान वह मकान की छत से नीचे गिर गया। गिरने पर सिर में चोट लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे एसएमएस अस्पताल लेकर गए। जहां पर देर शाम चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक रिंकू के दो भाई हैं। पिता गांव में मिष्ठान की दुकान करते है।


जयपुर ग्रामीण के बस्सी, चाकसू एवं जमवारामगढ़ उपखण्ड इलाकों में दूसरे दिन सोमवार को भी कई जगह मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। गत दिवस भी दिनभर रंग -बिरंगे पतंग दिखाई दिए। युवाओं ने जगह-जगह मकानों की छतों पर साउण्ड मशीन लगाकर गाने चलाए और पतंगों के पेच लड़ाए।


दिनभर ये काटा वो काटा का शोर रहा। इधर, मिठाइयों की दुकानों पर फीणी व अन्य मिठाइयां खरीदने वालों की भीड़ लगी देखी गई। मकर संक्रांति के पर्व के दिन लोग दान पुण्य करते हैं। कई लोगों ने जरूरतमंदों को कपड़े वितरित किए तो कई लोगों ने भोजन कराया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां 15 दिन में दो सगे भाइयों की मौत, गांव में छाई शोक की लहर


मकर संक्रांति पर शहरों से गांव आने वाले लोग एवं महिलाओं ने पीहर व ससुराल जाने के लिए वाहनों में यात्रा की। इस कारण वाहनों सुबह से शाम तक भीड़ नजर आई। यात्रियों की अधिकता के कारण वाहनों में अधिकांश सवारियों को खड़े रहकर यात्रा करनी पड़ी।

Hindi News/ Bassi / पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने से बालक की मौत, मकर संक्रांति की खुशियों के बीच परिवार में पसरा मातम

ट्रेंडिंग वीडियो