scriptनिवेश के लिए धैर्य और जोखिम रखना जरूरी : जतिन राव | important to have patience and risk for investment: Jatin rao youtuber trader | Patrika News
बस्सी

निवेश के लिए धैर्य और जोखिम रखना जरूरी : जतिन राव

बढ़ती वित्तीय साक्षरता के कारण युवा पैसे बचाने के साथ-साथ रिटायर होने के बाद के लिए पैसे बचाने के तरीके ढूंढ रहे हैं। बढ़ता हुआ बाजार निवेश, जो स्थिरता और भरोसे को दर्शाता है, अर्थव्यवस्था के लिए भी सकारात्मक है। बाजार में व्यापार और निवेश करने के लिए धैर्य रखने और जोखिम लेने की इच्छा रखने की आवश्यकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब प्रवेश करना है और कब छोड़ना है।

बस्सीMay 09, 2024 / 10:31 pm

Gaurav Mayank

जयपुर। भले ही ट्रेडिंग हमेशा से ही पैसे कमाने का एक जोखिम भरा तरीका रहा है, लेकिन बहुत से लोग समझदारी से निवेश करने के लिए बाजार के पैटर्न और व्यवहार पर पहले रिसर्च करते हैं। अपना पैसा कहां निवेश करना है, यह चुनने से पहले, जतिन ने भी इसी तरह की सोच अपनाई और कई मापदंडों को आपस में नापा। हालांकि यह निश्चित रूप से जानना असंभव है, लेकिन सावधानीपूर्वक शोध और समझदार तरीके जोखिम को कम कर सकते हैं और महत्वपूर्ण लाभ दे सकते हैं, जैसा कि जतिन के साथ हुआ।
भारतीय ट्रेडिंग सर्किल में जतिन राव ने कम उम्र में सफलता पाई है। किशोरावस्था में ही जतिन ने ट्रेडिंग में दिलचस्पी लेना शुरू किया और बैंकिंग उद्योग के बारे में सीखना शुरू कर दिया। उसने ट्रेडिंग की बुनियादी बातों और बहुत सारे अध्ययन द्वारा समर्थित ट्रेडिंग चैनल बनाया है। वह अपने YouTube चैनल पर ट्रेडिंग और उससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातों पर वीडियो में ट्रेडिंग की रणनीतियों और सलाह पर चर्चा करते हैं।
युवा रिटायर के लिए कर रहे निवेश

कोरोना महामारी के दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने ट्रेडिंग शुरू की या ट्रेडिंग करना सीखा। बढ़ती वित्तीय साक्षरता के कारण युवा पैसे बचाने के साथ-साथ रिटायर होने के बाद के लिए पैसे बचाने के तरीके ढूंढ रहे हैं। बढ़ता हुआ बाजार निवेश, जो स्थिरता और भरोसे को दर्शाता है, अर्थव्यवस्था के लिए भी सकारात्मक है। बाजार में व्यापार और निवेश करने के लिए धैर्य रखने और जोखिम लेने की इच्छा रखने की आवश्यकता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब प्रवेश करना है और कब छोड़ना है। मूल्य कम होने के संकेत दिखाने वाले निवेशों को बनाए रखना पैसे खोने का तरीका है। जतिन इस नियम के दुर्लभ अपवादों में से एक है कि अधिकांश युवा व्यक्ति जो ट्रेडिंग शुरू करते हैं, वे सफल नहीं होते हैं।

Hindi News/ Bassi / निवेश के लिए धैर्य और जोखिम रखना जरूरी : जतिन राव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो