script न्यू ट्रेडर्स की पसंद बना मिकफिक्स ट्रेडिंग इंस्टीट्यूट | MikFx Trading Institute becomes the choice of new traders | Patrika News

न्यू ट्रेडर्स की पसंद बना मिकफिक्स ट्रेडिंग इंस्टीट्यूट

locationबस्सीPublished: Jan 27, 2024 10:23:42 pm

Submitted by:

Gaurav Mayank

खुद को कैसे अपडेट रखें और कई अन्य टॉपिक्स के साथ इंस्टीट्यूट ने कई कोर्सेज की शुरुआत की। ट्रेडिंग और शेयर बाजार में छोटी से छोटी बारीकियों पर ध्यान देना कितना जरूरी है। इस विषय पर कई न्यू ट्रेडर्स का ध्यान इंस्टीट्यूट ने सोशल मीडिया के माध्यम से खींचा।

न्यू ट्रेडर्स की पसंद बना मिकफिक्स ट्रेडिंग इंस्टीट्यूट
न्यू ट्रेडर्स की पसंद बना मिकफिक्स ट्रेडिंग इंस्टीट्यूट

जयपुर। मिकफिक्स (MikFx) ट्रेडिंग इंस्टीट्यूट, नौसिखिए ट्रेडर्स के लिए वरदान बन चुकी है। ट्रेडिंग में पैसा किस टेक्निक से लगाएं, मार्केट की क्या डिमांड है?, खुद को कैसे अपडेट रखें और कई अन्य टॉपिक्स के साथ इंस्टीट्यूट ने कई कोर्सेज की शुरुआत की। ट्रेडिंग और शेयर बाजार में छोटी से छोटी बारीकियों पर ध्यान देना कितना जरूरी है। इस विषय पर कई न्यू ट्रेडर्स का ध्यान इंस्टीट्यूट ने सोशल मीडिया के माध्यम से खींचा।

मिकफिक्स के इंस्टा पेज पर ट्रेडिंग की कुछ ऐसे केस स्टडीज, पिप्स और प्रॉफिट से जुड़े पोस्ट हैं, जो काफी इंटरेस्टिंग होने के साथ फायदेमंद भी हैं। साथ ही, मिकफिक्स अपने ऑफिशियल पेज पर बाजार की गतिविधियों, आईपीओ न्यूज, रेगुलेटरी चेंजेज और ब्रेकिंग फाइनेंस से जुड़ी रियल टाइम अपडेट देने में काफी उपयोगी साबित हुआ है।

इसमें छात्र चार्ट पैटर्न रिकॉग्निशन, फाइनेंशियल मॉडलिंग, सेक्टर एनालिसिस और प्रोपराइटरी ट्रेडिंग स्ट्रैटजी में दक्षता हासिल कर रहे हैं। मिकफिक्स के संस्थापक धार्मिक ठक्कर का लक्ष्य नौसिखिए ट्रेडर्स को फ्री कोर्सेज के साथ सही ज्ञान देना है। इस पर उन्होंने कहा, "हमारे पास ट्विटर और यूट्यूब जैसे प्लेटफार्मों पर अपनी सोशल मीडिया उपस्थिति को और विस्तारित करने की महत्वाकांक्षी योजना है।"

ट्रेंडिंग वीडियो