scriptपीएनबी बैंक शाखा में अचानक से बजा सायरन, आसपास के लोगों में मचा हडक़म्प | Siren suddenly ringed in PNB bank branch, people in the vicinity storm | Patrika News
बस्सी

पीएनबी बैंक शाखा में अचानक से बजा सायरन, आसपास के लोगों में मचा हडक़म्प

लोगों ने देखा तो नजर आया धुआं का गुबार

बस्सीApr 28, 2021 / 09:32 pm

Satya

पीएनबी बैंक शाखा में अचानक से बजा सायरन, आसपास के लोगों में मचा हडक़म्प

पीएनबी बैंक शाखा में अचानक से बजा सायरन, आसपास के लोगों में मचा हडक़म्प


शाहपुरा। शाहपुरा कस्बे के पुराना दिल्ली रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में बुधवार सुबह अचानक से सायरन बज उठा, जिससे आसपास के लोगों में हडक़म्प मच गया। लोगों ने मोके पर जाकर देखा तो पता चला बैंक शाखा में आग लग गई। आग से अंदर कमरे में रखी स्टेशनरी, जरुरी कागजात व बैटरी समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि आग कैश रूम व कम्प्यूटर तक नही पहुंची, अन्यथा बैंक में बड़ा नुकसान हो सकता था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है। सूचना पर शाहपुरा डीएसपी सुरेंद्र कृष्णिया, थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह, एएसआई रामपाल मीणा मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार कस्बे के दिल्ली रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में सुबह अचानक सायरन बजने लगा तथा बैंक के अंदर से धुआं उठता नजर आया। आस-पास के लोगों ने बैंक में काम करने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को इसकी सूचना दी। जिस पर वह मौके पर पहुंचा और गेट को खोला तो अंदर धुंआ ही धुंआ नजर आया।
बैंक शाखा में आग लगती देखकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। बैंक के अंदर आग लगने की सूचना पर पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची तथा दमकलकर्मियों व ग्रामीणों के सहयोग से पानी डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन वेंटिलेशन नहीं होने से बैंक में हर तरफ धुआं का गुबार छा गया। इससे दमकलकर्मियों व पुलिस को अंदर जाने में काफी परेशानी हुई और दम घुटने लगा। बाद में पुलिस ने खिडक़ी व शीशा तोडक़र वेंटिलेशन के लिए जगह बनाई। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
इधर, आग की सूचना देने के बाद भी काफी देर तक बैंक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। इस गैर जिम्मेदाराना रवैये पर लोगो ने रोष भी जाहिर किया। उन्होंने लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने की भी मांग की। इस संबंध में बैंक शाखा प्रबंधक सुमन मंघानिया ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है कि बैंक में सर्वर रूम के सामने लगे सर्वर स्विच व मॉडेम में शार्ट-सर्किट होने से आग लग गई। आग से मॉडेम, सर्वर स्विच व वहां रखा सामान जल गया।
बैंक का कार्य हुआ प्रभावित
बैंक में आग लगने की घटना से बुधवार को यहां लेन-देन समेत बैंक संबंधी अन्य कार्य प्रभावित हुआ। आग की सूचना पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के लिए पानी का प्रयोग किया। इस दौरान वहां रखे कई कम्प्यूटर पानी से भीग गए। ऐसे में बैंक में कार्य प्रभावित हुआ। इस दौरान कई ग्रामीण बैंक में लेन-देन के लिए आए, लेकिन उन्हें निराश लौटना पड़ा।
लोगों ने जताया रोष
स्थानीय ग्रामीणों ने घटना को लेकर बैंक अधिकारियों को सूचना देने के बाद भी नहीं पहुंचने पर रोष जताया। उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद उन्होंने बैंक मैनेजर को कई बार अलग-अलग नम्बरों से फोन किया, लेकिन उन्होंने फोन ही रिसीव नहीं किया। उन्होंने बताया कि घटना के करीब एक घण्टे तक बैंक के अधिकारी नही पहुंचे। यह उनका गैर जिम्मेदाराना रवैया है।

Home / Bassi / पीएनबी बैंक शाखा में अचानक से बजा सायरन, आसपास के लोगों में मचा हडक़म्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो