scriptडेढ़ लाख के ईनामी फिरोज पठान को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया, एक सिपाही को भी लगी गोली | UP STF Killed Wanted Criminal Firoz Pathan During Encounter in Basti | Patrika News
बस्ती

डेढ़ लाख के ईनामी फिरोज पठान को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया, एक सिपाही को भी लगी गोली

बस्ती में आईसीआईसीआई बैंक में हुई लूटकांड का था आरोपी।

बस्तीFeb 24, 2020 / 10:57 am

रफतउद्दीन फरीद

Encounter

इनकाउंटर

बस्ती. बीते दह दिसम्बर 2019 को बस्ती कोतवाली अन्तर्गत आईसीआईसीआई बैंक में 41 लाख रुपये की लूट कांड के मुख्य आरोपी 1 लाख 50 हजार रुपये के ईनामी बदमाश फिरोज पठान आखिरकार पुलिस की गोली का शिकार बन गया। उसे गोरखपुर एसटीएफ युनिट ने लालगंज थानाक्षेत्र के सुहेला गांव के नजदीक मुठभेड़ में सोमवार की सुबह छह बजे मार गिराया। पुलिस ने उसके पास से एक कारबाइन और दो पिस्टल भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक मारे गए फिरोज पठान पर बस्ती लूट कांड में एक लाख और इलाहाबाद में 50 हजार रुपये का ईनाम घोषित था। उस पर कई दूसरे प्रदेशों में भी मुकदमे दर्ज हैं। बताते चलें कि दो दिन पहले बस्ती लूट कांड के सात सदस्यों केा बस्ती पुलिस ने संयुक्त रूप से मुठभेड़ में गिरफ्तार करके मामले का खुलासा किया है।

 

बस्ती पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा के मुताबिक उन्हें इस बात की सूचना मिल चुकी थी कि फिरोज पठान अपने एक साथी से मिलने जा रहा है। जानकारी के बाद गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने लोकल पुलिस के साथ मिलकर घेराबंदी की। पुलिस का दावा है कि पहले गोली अपराधी ने चलायी इसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे तीन गोलियां लगीं जिससे वह मारा गया। पुलिस ने उसकी पहचान भी कर ली। इस मुठभेड़ के दौरान फायरिंग में एसटीएफ का एक जवान भी घायल हो गया।

 

पुलिस के मुताबिक फिरोज पठान के पास बरामद बैग से नाइन एमएम की कारबाइनख् 32 बोर का तमंचा बरामद किया गया है। एसटीएफ आईजी अमिताभ यश के मुताबिक मारा गया फिरोज पठान मूल रूप से रायबरेली का रहने वाला है। उसका परिवार कुछ साल पहले ही इलाहाबाद में आकर बसा था।उसने ही बीते दिनों फरेंदा और बस्ती में लूटकांड को अंजाम दिया था। यही नहीं कौशाम्बी में ग्राहक सेवा केन्द्र पर लूट भी उसी ने की थी। उन्होंने बताया है कि मारे गए बदमाश फिरोज का एक ठिकानामहाराष्ट्र के ठाणे में भी था और जब-जब यूपी में उस पर शिकंजा कसता दिाता वह भागकर महाराष्ट्र चला जाता।

By Satish Srivastava

Home / Basti / डेढ़ लाख के ईनामी फिरोज पठान को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया, एक सिपाही को भी लगी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो