scriptHair Care Tips: करी पत्ता बालों में लगाने से हो सकती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे और कैसे करें बालों में इस्तेमाल | amazing Benefits of Curry Leaves for Hair Growth in hindi | Patrika News

Hair Care Tips: करी पत्ता बालों में लगाने से हो सकती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे और कैसे करें बालों में इस्तेमाल

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 04:29:15 pm

Submitted by:

Neelam Chouhan

Hair Care Tips: आजकल कि लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है कि बालों में कोई न कोई समस्या बनी ही रहती है, ऐसे में यदि आप बालों के टूटने व झड़ने से परेशान रहते हैं और इस समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो ये उपाय आपकी मदद कर सकते हैं।
 

 करी पत्ता बालों में लगाने से हो सकती हैं कई समस्याएं दूर, जानें इसके फायदे और कैसे करें बालों में इस्तेमाल

amazing Benefits of Curry Leaves for Hair Growth

Hair Care Tips: बालों कि ग्रोथ चाहते हैं और बालों को लंबा और घना बनाना चाहते हैं तो करी पत्ते का इस्तेमाल काफी ज्यादा असरदार साबित हो सकता है, इसके रोजाना इस्तेमाल से बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं, वहीं ये बालों के ग्रोथ में तो मदद करते ही हैं, साथ ही साथ डैंडरफ की समस्या भी दूर हो जाती है। इसलिए जानिए कि बालों से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए कैसे करी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
जानिए करी पत्ते के इस्तेमाल से होने वाले इन फायदों के बारे में
बालों को बनाता है मजबूत
यदि आप बालों को लंबा और घना बना के रखना चाहते हैं तो करी पत्ता काफी ज्यादा असरदार साबित हो सकता है, सफ़ेद बालों को बचाने के लिए और बालों को लंबा और घना बनाने के लिए करी पत्ते में मेहंदी को मिक्स करके लगा सकते हैं। इससे बाल लंबे, घने और स्मूद हो जायेंगें।

यह भी पढ़ें: रिसर्च: फेफड़े-दिमाग से जुड़ी कई गंभीर बीमारियों से बचा सकती है ये औषधि, हर घर में आसानी से हो जाती है उपलब्ध

 
बालों में डैंड्रफ की समस्या दूर करने के लिए
डैंड्रफ की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो करी पत्ते का इस्तेमाल फ़ायदेमन्द हो सकता है, ज्यादा फायदा पाना चाहते हैं तो करी पत्ते को दही के साथ मिक्स करके इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों में डैंड्रफ की समस्या दूर करने के लिए रोजाना 20-25 मिनट तक बालों में लगा लें और धो लें, ये बालों को सॉफ्ट और घना बनाते हैं।
 
बालों के टूटने कि समस्या को करता है दूर
बालों के टूटने की समस्या से परेशान रहते हैं तो आप करी पत्ते का इस्तेमाल कर सकते हैं, बालों को टूटने से बचाने के लिए करी पत्ते के साथ नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं, हफ्ते में दो दिन करी पत्ते के रोजाना इस्तेमाल से बालों से जुड़ी टूटने कि समस्या दूर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: गर्दन के पिछले हिस्से में बनी रहती है दर्द की समस्या, तो अपनाएं इन घरेलू नुस्खों को, जल्द मिल सकता है आराम

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो