scriptamazing benefits of ice for face chehre par baraf lagane ke fayde | Ice On Face: चेहरे पर इस तरह लगाएं बर्फ, झुर्रियां, दाग-धब्बे जैसे कई समस्याएं हो जाएंगी दूर | Patrika News

Ice On Face: चेहरे पर इस तरह लगाएं बर्फ, झुर्रियां, दाग-धब्बे जैसे कई समस्याएं हो जाएंगी दूर

Ice On Face: गर्मियां आते ही चेहरे में कई समस्याएं होना उत्पन्न हो जाती हैं इसके पीछे के मुख्य कारण कि बात करें तो पसीना, तेज धूप और प्रदूषण चेहरे कि नेचुरल खूबसूरती में दाग लगाने का काम करते हैं। इन समस्याओं से निजात पाना चाहते हैं तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं।

 

नई दिल्ली

Updated: May 02, 2022 11:46:28 am

Ice On Face: गर्मी में मौसम में खासतौर पर बर्फ की आवश्य्कता बढ़ जाती है, ये न सिर्फ गर्मी के मौसम में प्यास बुझाने के काम आता है वहीं इसके इस्तेमाल से चेहरे में ग्लो भी बरक़रार रहता है। इसलिए गर्मियों के मौसम में त्वचा को चमकदार बना के रखने के लिए और ग्लो को बरक़रार रखने के लिए बर्फ का इस्तेमाल किया जा सकता है। बर्फ के रोजाना इस्तेमाल से चेहरे में एकत्रित हुआ एक्स्ट्रा आयल निकल जाता है, वहीं ये चेहरे में सीरम की तरह काम करता है। गर्मियों के सीजन में आइस थेरेपी इसलिए असरदार होती है। इसके रोजाना इस्तेमाल से कील, मुहासें, पिम्पल्स, रिंकल्स जैसे अन्य समस्याएं दूर हो जाती हैं।
चेहरे पर इस तरह लगाएं बर्फ, झुर्रियां, दाग-धब्बे जैसे कई समस्याएं हो जाएंगी दूर
benefits of ice for face
1.मुहासें, पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए इस तरह लगाएं बर्फ: बर्फ के रोजाना इस्तेमाल से चेहरे में आए हुए पिम्पल्स और मुहासों से निजात पाया जा सकता है, हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यदि सोने से आधे या एक घंटे पहले रात में बर्फ का मसाज करके सोते हैं तो मुहासों की समस्या काफी हद तक आराम मिलता है। बर्फ चेहरे से आयल को सोखने में मदद करती है। चेहरे में बर्फ के इस्तेमाल के लिए सबसे पहले सूती यानी कॉटन कपड़े में बर्फ को रख लें, अब अपने फेस में सर्कुल फोम में इसे फेस में चारों ओर लगाएं। रोजाना ऐसा करने से मुहासों की समस्या दूर हो जाएगी।
2.फेस पर ग्लो को बरकरार रखने के लिए इस तरह से लगाएं बर्फ: धूप,धूल, प्रदूषण इन सारी चीजों से फेस डल हो जाता है, ऐसे में चेहरे में ग्लो को बरक़रार रखने के लिए बर्फ का टुकड़ा लें और इसमें गुलाबजल कि कुछ बूदों को इसमें मिला के, अपने फेस में अच्छे से लगा लें। रोजाना शाम के समय ऐसा 1-2 मिनट तक कर सकते हैं।
 
3.आंखों के नीचे आए हुए डार्क सर्कल को दूर करने के लिए इस तरह लगाएं बर्फ: बर्फ के टुकड़े आंखों में आए हुए डार्क सर्कल को दूर करने में बहुत ही ज्यादा मददगार साबित हो सकते हैं। जब आइस क्यूब को आप फ्रीजर में रख रहे हों इससे पहले इसमें गुलाबजल और लेमन रस को मिलाके फ्रीज़ कर दें, अब इसे आंखों के नीचे हल्के-हल्के हांथों से रोजाना इस्तेमाल करें। इसका असर आपको जल्दी देखने को मिल जाएगा।
4.झुर्रियों को रिंकल्स को कंट्रोल करने में करता है मदद: फेस में झुर्रियों और रिंकल्स को दूर करना चाहते हैं तो बर्फ के टुकड़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका रोजाना इस्तेमाल से फेस में मौजूद झुर्रियां दूर हो जाती हैं, वहीं ये नई झुर्रियों को भी आने से रोकते हैं।

यह भी पढ़ें: छिपकली देख के डर जाते हैं आप तो, दूर भगाने के लिए अपना सकते हैं इन घरेलू उपायों को

 
जानिए फेस पर कैसे करें बर्फ का इस्तेमाल
- एक-दो से ज्यादा मिनट तक चेहरे पर बर्फ का इस्तेमाल न करें।
-रोजाना बर्फ के चेहरे में मसाज से फेस में ताजगी बनी रहेगी।
-डार्क सर्कल को दूर करने के लिए हफ्ते में दो-तीन दिन बर्फ का कर सकते हैं इस्तेमाल।

यह भी पढ़ें: इस वक्त रोजाना करें खजूर का सेवन, बीमारियां हो जाएंगी दूर और सेहत को मिलेंगे ये जबरदस्त लाभ

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए दिए गए हैं और इसे आजमाने से पहले किसी पेशेवर चिकित्सक सलाह जरूर लें। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने, एक्सरसाइज करने या डाइट में बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.