scriptRice Water For Skin: चावल का पानी स्किन के लिए है वरदान, चेहरे पर लगा सकता है चार चाँद | Benefits of applying rice water on the face | Patrika News
ब्यूटी टिप्स

Rice Water For Skin: चावल का पानी स्किन के लिए है वरदान, चेहरे पर लगा सकता है चार चाँद

Rice Water For Skin: चावल के पानी का इस्तेमाल करना स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चावल का पानी स्किन के लिए एक टोनर और क्लींजर के रूप में अच्छी तरह से काम करता है। चावल का पानी स्किन को ग्लोइंग बनता है।

Aug 27, 2022 / 01:07 pm

Roshni Jaiswal

Rice Water For Skin: चावल का पानी स्किन के लिए है वरदान, चेहरे पर लगा सकता है चार चाँद

Benefits of applying rice water on the face

Rice Water For Skin: चावल का पानी चेहरे को धोने के लिए एक नेचुरल क्लींजिंग विकल्प है। चावल के पानी का इस्तेमाल करने से स्किन को कई तरह के लाभ मिलते है। चावल का पानी विटामिन्स, प्रोटीन, कैल्शियम, अमीनो एसिड, एंटी ऑक्सीडेंट्स जैसे कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो स्किन को पोषण देने में मदद करता है। चावल का पानी ड्राई स्किन, एक्ने, पिम्पल्स जैसी समस्याओं को दूर करके स्किन को ग्लोइंग बनाने में काफी मदद कर करता है। साथ ही चावल के पानी में स्किन में होने वाली जलन और खुजली को कम करने का भी गुण होता है। तो आइए जानते है चावल के पानी से चेहरे को धोने या चेहरे पर पानी लगाने से स्किन को मिलने वाले फायदे के बारे में
स्किन के लिए चावल के पानी के फायदे

रुखी स्किन के साथ जलन से राहत दिलाने में फायदेमंद
रुखी स्किन के साथ जलन से राहत के लिए स्किन पर चावल के पानी इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चावल के पानी में स्किन में होने वाली जलन को कम करने के गुण पाए जाते है। साथ ही ये स्किन के रूखेपन को दूर करने में मदद करता है। इसलिए रूखेपन स्किन से राहत के लिए आप नहाने के पानी में थोड़ा सा चावल का पानी मिला लें। ऐसा करने से आपको बहुत राहत मिलेगी।
यह भी पढ़ें

चेहरे पर हल्दी लगाने से दूर होती है कई समस्याएं, स्किन के दाग-धब्बों को करता है दूर

क्लींजर के तौर पर काम में फायदेमंद
चावल का पानी त्वचा के लिए प्राकृतिक क्लींजर के तौर पर काम करता है। चावल के पानी में पाए जाने वाले तत्त्व स्किन की लिए क्लींजर का काम करते है चावल के पानी से चेहरे को धोने से चेहरे की डलनेस दूर होती है। साथ ही स्किन की सभी अशुद्धियां भी दूर होती हैं। जिससे स्किन को ग्लोइंग बनाने में काफी मदद मिलती है।
ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करने में फायदेमंद
ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करने के लिए स्किन पर चावल के पानी इस्तेमाल करना बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। चावल के पानी में एंटी बैक्टीरियल गुण पाए जाते है, जो ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स की समस्या को दूर करने में मदद करते है।
यह भी पढ़ें

चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाने से मिलते हैं कमाल के फायदे, रूखी स्किन को करता है मॉइस्चराइज

डिस्क्लेमर- आर्टिकल में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल सामान्य जानकारी प्रदान करते हैं। इन्हें आजमाने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा चिकित्सक से सलाह जरूर लें। ‘पत्रिका’ इसके लिए उत्तरदायी नहीं है।

Hindi News/ Beauty Tips / Rice Water For Skin: चावल का पानी स्किन के लिए है वरदान, चेहरे पर लगा सकता है चार चाँद

ट्रेंडिंग वीडियो