scriptLoksabha Election 2024 : अजब एमपी में गजब चुनाव! 9200 सौ रूपए के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा किसान का बेटा | betul loksabha election 2024 candidate file nomination with 9200 hundred rupees coins | Patrika News
बेतुल

Loksabha Election 2024 : अजब एमपी में गजब चुनाव! 9200 सौ रूपए के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा किसान का बेटा

Betul Loksabha Election 2o24 : एमपी की बैतूल लोकसभा सीट में गुरुवार को एक प्रत्याशी करीब नौ हजार रूपए के चिल्लर लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंच गया।

बेतुलApr 05, 2024 / 06:25 pm

Himanshu Singh

betul_loksabha_election_2024.jpg

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से एक गजब का नजारा देखने को मिला। यहां एक प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए सिक्के लेकर पहुंच गया। जमानत राशि के रूप में प्रत्याशी ने 9200 रूपए के चिल्लर और बाकी का कैश लेकर पहुंचा। सिक्कों से भरी पॉलीथीन देखकर वहां मौजूद कर्मचारी भी दंग रह गए। बता दें कि बैतूल में 28 अप्रैल को वोटिंग होनी है। नामांकन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख चार अप्रैल थी। वहीं नाम वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अप्रैल है।

दरअसल, बैतूल लोकसभा सीट से बारस्कर सुभाष कोरकू किसान स्वतंत्र पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने अपना नामांकन फॉर्म गुरुवार को जमा किया। जिस वक्त सुभाष फॉर्म भरने पहुंचे उस वक्त उन्हें देख सब हैरान रह गए।

 


सुभाष किसान स्वतंत्र पार्टी से प्रत्याशी हैं। वह मजदूरी के साथ-साथ खेती भी करते हैं। उनकी आर्थिक स्थिति कुछ ज्यादा ठीक नहीं है। सुभाष का कहना है कि वह आदिवासी क्षेत्र की समस्याओं को लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। उनका ऐसा मानना है कि सिस्टम को सुधारने के लिए सिस्टम में जाना पड़ेगा और ये संभव चुनाव जीतकर ही होगा। नामांकन फॉर्म जमा करने के लिए सुभाष के पास जमानत राशि भी नहीं थी। लेकिन उन्होंने लोगों का सहयोग लेकर जमानत राशि का इंतजाम किया और नामांकन फॉर्म जमा किया।
ये भी पढ़ें – IPL 2024 : पंजाब किंग्स के लिए ये खिलाड़ी बना सकंटमोचक, जानें क्या है एमपी कनेक्शन

 


सुभाष ने कहा कि जमानत राशि के लिए 12,500 रुपए लेकर आया था। जिसमें 9200 सौ रुपए के चिल्लर थे। इतना ही नहीं सिक्कों के साथ उनके पास 3300 सौ रुपए नोट में थे। उनका कहना है कि इसके पहले मैं घोड़ाडोंगरी विधानसभा से चुनाव लड़ चुका हूं। मैं सिर्फ अपनी बाइक से ही चुनाव प्रचार करता हूं। किसान का बेटा हूं। इस क्षेत्र में बहुत सारी समस्याएं हैं। मैं उन समस्याओं के समाधान के लिए अब लोकसभा चुनाव लड़ रहा हूं। आगे उन्होंने कहा कि ये देश का लोकतंत्र है जहां अमीर आदमी चुनाव लड़ सकता है। तो वहां गरीब भी चुनाव लड़ सकता है। किसी के करोड़ों की संपत्ति होती है तो कोई लोगों के सहयोग से चुनाव लड़ता है।

Home / Betul / Loksabha Election 2024 : अजब एमपी में गजब चुनाव! 9200 सौ रूपए के सिक्के लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा किसान का बेटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो