scriptभाजपा मंडल अध्यक्ष पर कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश | Court orders FIR on BJP Mandal President | Patrika News

भाजपा मंडल अध्यक्ष पर कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

locationबेतुलPublished: Nov 17, 2021 06:29:17 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

फर्जी आइडी से विधायक को पोस्ट करता, फेसबुक पर लगाई जम्मू के व्यक्ति की फोटो

bjp_leader.png

बैतूल. भाजपा गंज मंडल के अध्यक्ष बैतूल विधायक को फर्जी आइडी बनाकर पोस्ट करता था। फेसबुक पर जम्मू के किसी व्यक्ति की फोटो लगाई थी। इस मामले में न्यायालय ने मंडल अध्यक्ष सहित एक अन्य पर एफआइआर के आदेश दिए हैं।

बैतूल विधायक निलय डागा के वकील अंशुल गर्ग ने बताया आवेदक वर्तमान में तहसील बैतूल के विधायक है। अभियुक्त विकास मिश्रा भाजपा का गंज मंडल अध्यक्ष होकर बैतूल का स्थाई निवासी है। अभियुक्त विनय पवार हमलापुर का निवासी है। विकास मिश्रा ने डागा को बदनाम करने के उद्देश्य से मोबाइल 9425002257 व 9200002257 से अनुज पंवार व्यक्ति के नाम की फेसबुक आइडी बनाई जो फर्जी थी। फेसबुक पर जो फोटोग्राफ्स लगाए थे वह जम्मू कश्मीर के किसी व्यक्ति के थे।

Must See: लाखों लोगों का बिजली का बिल माफ, सरकार ने जारी किए आदेश

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85m1x5

फर्जी आईडी से अभियुक्त विकास अपमानजनक पोस्ट डाला करता था, जितनी भी पोस्ट विकास ने डाली वह असत्य होती थी। इसी कारण से विकास द्वारा अनुज पवार के नाम से फेसबुक आईडी बनाई जो कि वह अपने फोन से ऑपरेट करता था और पोस्ट में टेग किया था। इसकी शिकायत भी आवेदक ने की है। पुलिस ने जब जांच फेसबुक के मुख्यालय की गई तो अनुज पवार के नाम से की जा रही आईडी को फोन नंबर 9425002257 से क्रिएट करना एवं उसी नंबर से आईपी एड्रेस होने का तथ्य सामने आया।

Must See: सेना की नौकरी छोड़कर घर लौटे बेटे ने माता पिता को मार दी गोली

अनुज व विनय एक ही व्यक्ति है। न्यायालय ने पुलिस थाना बैतूल के भारसाधक अधिकारी को निर्देशित अपराध पंजीबद्ध करें। अंतिम प्रतिवेदन अनुचित विलंब के बिना प्रस्तुत करें। अपराध पंजीबद्ध करने के बाद प्रथम सूचना प्रतिवेदन की एक प्रतिलिपि तत्काल इस न्यायालय को भेजे। गंज भाजपा मंडल अध्यक्ष, विकास मिश्रा ने कहा कि न्यायालय द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई की गई है। हमारे द्वारा इस संबंध में अपील की है। फेसबुक पोस्ट संज्ञेय अपराध की श्रेणी में नहीं आती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो