scriptCourt orders FIR on BJP Mandal President | भाजपा मंडल अध्यक्ष पर कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश | Patrika News

भाजपा मंडल अध्यक्ष पर कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

फर्जी आइडी से विधायक को पोस्ट करता, फेसबुक पर लगाई जम्मू के व्यक्ति की फोटो

बेतुल

Published: November 17, 2021 06:29:17 pm

बैतूल. भाजपा गंज मंडल के अध्यक्ष बैतूल विधायक को फर्जी आइडी बनाकर पोस्ट करता था। फेसबुक पर जम्मू के किसी व्यक्ति की फोटो लगाई थी। इस मामले में न्यायालय ने मंडल अध्यक्ष सहित एक अन्य पर एफआइआर के आदेश दिए हैं।

bjp_leader.png

बैतूल विधायक निलय डागा के वकील अंशुल गर्ग ने बताया आवेदक वर्तमान में तहसील बैतूल के विधायक है। अभियुक्त विकास मिश्रा भाजपा का गंज मंडल अध्यक्ष होकर बैतूल का स्थाई निवासी है। अभियुक्त विनय पवार हमलापुर का निवासी है। विकास मिश्रा ने डागा को बदनाम करने के उद्देश्य से मोबाइल 9425002257 व 9200002257 से अनुज पंवार व्यक्ति के नाम की फेसबुक आइडी बनाई जो फर्जी थी। फेसबुक पर जो फोटोग्राफ्स लगाए थे वह जम्मू कश्मीर के किसी व्यक्ति के थे।

Must See: लाखों लोगों का बिजली का बिल माफ, सरकार ने जारी किए आदेश

फर्जी आईडी से अभियुक्त विकास अपमानजनक पोस्ट डाला करता था, जितनी भी पोस्ट विकास ने डाली वह असत्य होती थी। इसी कारण से विकास द्वारा अनुज पवार के नाम से फेसबुक आईडी बनाई जो कि वह अपने फोन से ऑपरेट करता था और पोस्ट में टेग किया था। इसकी शिकायत भी आवेदक ने की है। पुलिस ने जब जांच फेसबुक के मुख्यालय की गई तो अनुज पवार के नाम से की जा रही आईडी को फोन नंबर 9425002257 से क्रिएट करना एवं उसी नंबर से आईपी एड्रेस होने का तथ्य सामने आया।

Must See: सेना की नौकरी छोड़कर घर लौटे बेटे ने माता पिता को मार दी गोली

अनुज व विनय एक ही व्यक्ति है। न्यायालय ने पुलिस थाना बैतूल के भारसाधक अधिकारी को निर्देशित अपराध पंजीबद्ध करें। अंतिम प्रतिवेदन अनुचित विलंब के बिना प्रस्तुत करें। अपराध पंजीबद्ध करने के बाद प्रथम सूचना प्रतिवेदन की एक प्रतिलिपि तत्काल इस न्यायालय को भेजे। गंज भाजपा मंडल अध्यक्ष, विकास मिश्रा ने कहा कि न्यायालय द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई की गई है। हमारे द्वारा इस संबंध में अपील की है। फेसबुक पोस्ट संज्ञेय अपराध की श्रेणी में नहीं आती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.