scriptलाखों लोगों का बिजली का बिल माफ, सरकार ने जारी किए आदेश | 23 lakh electricity consumers bill amount will be waived | Patrika News

लाखों लोगों का बिजली का बिल माफ, सरकार ने जारी किए आदेश

locationइंदौरPublished: Nov 17, 2021 04:48:44 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

प्रदेश सरकार ने 23 लाख बिजली उपभोक्ताओं को दी रियायत

electricity_bill.png

भोपाल. प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलने जा रही है। सरकार ने समाधान योजना के तहत 23 लाख उपभोक्ता के 848 करोड़ रुपए माफ करने के आदेश दे दिए है। राज्य में कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे इसके चलते कई लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं कर पाया था। विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने बताया कि अधिभार और मूल राशि दोनों पर कुल साढ़े 300 करोड़ से ज्यादा की राशि के रूप में दी जा रही है।

सरकार ने प्रदेश के 23 लाख उपभोक्ता को समाधान योजना में शामिल किया है जो घरेलू कनेक्शन के तहत आते हैं। राज्य में अब 1 किलो वाट तक के घरेलू कनेक्शन वाले बिजली उपभोक्ताओं को बिल में 7% छूट के रूप में बिल माफ किया जा रहा है। वहीं शेष बिल की राशि को 6 सामान किस्तों में 25 फीसद पर एकमुश्त राशि चुकाने पर 40 फीसद की छूट दी जा रही है इसके आदेश भी सरकार ने जारी कर दिए गए हैं।

Must See:सेना की नौकरी छोड़कर घर लौटे बेटे ने माता पिता को मार दी गोली

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85m3ig

इस योजना के तहत मालवा निमाड़ के 23 लाख उपभोक्ता समाधान योजना में शामिल किया गया है। इन पर साल 2020 के अगस्त में 848 करोड़ बिल के बकाया हैं। इसके साथ ही सरकार ने उपभोक्ताओं पर पेनल्टी के 168 करोड रुपए में 7% छूट दी गई है। योजना में इंदौर के 3 लाख, उज्जैन, धार, देवास और खरगोन जिलों के 2 लाख ज्यादा बिजली उपभोक्ता को फायदा होगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए बिजली उपभोक्ताओं को 15 दिसंबर से पहले आवेदन करना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो