scriptCongress candidate in Rajasthan accused of embezzling Rs 35 lakh, complaint registered | राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशी पर 35 लाख हड़पने का आरोप, परिवाद दर्ज | Patrika News

राजस्थान में कांग्रेस प्रत्याशी पर 35 लाख हड़पने का आरोप, परिवाद दर्ज

locationभरतपुरPublished: Nov 18, 2023 12:14:14 pm

Submitted by:

santosh Trivedi

नदबई थाना पुलिस में एक तृतीय श्रेणी शिक्षक ने नदबई के कांग्रेस प्रत्याशी जोगिंदर सिंह अवाना के खिलाफ शिकायत दी है। इस पर परिवाद दर्ज किया गया है। हालांकि अभी परिवाद की जांच की जाएगी।

rajasthan_police.jpg

नदबई थाना पुलिस में एक तृतीय श्रेणी शिक्षक ने नदबई के कांग्रेस प्रत्याशी जोगिंदर सिंह अवाना के खिलाफ शिकायत दी है। इस पर परिवाद दर्ज किया गया है। हालांकि अभी परिवाद की जांच की जाएगी। शांति कॉलोनी के रहने वाले कुंवर सिंह ने शिकायत देते हुए बताया कि जोगिंदर सिंह अवाना 2018 में नदबई से चुनाव लड़े थे।


इसके चलते उनकी जोगिंदर सिंह अवाना से मित्रता हो गई। इस पर जोगिंदर सिंह अवाना ने कुंवर सिंह से कहा कि थर्ड ग्रेड टीचर के ट्रांसफर होने वाले हैं। जो तुम्हारे इलाके के टीचर ट्रांसफर कराना चाहते हैं। उन्हें पैसा लेकर बुला लो, मैं सभी का ट्रांसफर करवा दूंगा।


कुंवर सिंह कई टीचर को जोगिंदर सिंह अवाना से मिलाया। थर्ड ग्रेड टीचरों ने ट्रांसफर के लिए जोगिंदर सिंह अवाना को करीब 20 लाख रुपए एकत्रित करके दे दिए। पैसे लेने के बाद न तो विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने न तो ट्रांसफर करवाया और न पैसे लौटाए। जब विधायक से पैसे का तगादा किया गया तो, वह पैसे लौटाने का आश्वासन देते रहे, लेकिन पैसे नहीं लौटाए।


इसके अलावा कुंवर सिंह से विधायक कार्यालय के बनवाने के बहाने 15 लाख रुपए हड़प लिए, इसका पूरा रिकॉर्ड कुंवर सिंह के पास है। छह नवंबर को विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने कुंवर सिंह को बुलाया और कहा कि तू पैसे का तकादा करता है, लेकिन तेरा एक पैसा नहीं दूंगा। ज्यादा नाटक किया तो तुझे जान से मरवा दूंगा। एसएचओ ने बताया कि परिवाद दर्ज कर लिया है। पहले इसकी जांच की जाएगी। इधर, जोगिन्दर सिंह अवाना ने बताया कि 10 नवंबर की रात को नदबई स्थित कांग्रेस कार्यालय में कुछ असामाजिक तत्वों ने तोडफ़ोड़ कर हंगामा किया था। उनके खिलाफ थाने में मुकदमा भी दर्ज करा दिया था।


यह भी पढ़ें

राजस्थान की इस विधानसभा सीट से जो जीता, प्रदेश में उसी दल की सरकार, बीते 5 चुनाव से चला आ रहा ट्रेंड

ट्रेंडिंग वीडियो