scriptभरतपुर: आंदोलन को लेकर बयाना इलाके में हाई अलर्ट, 3 हजार सुरक्षा बल तैनात | gujjar Reservation: High alert in Bayana bharatpur | Patrika News

भरतपुर: आंदोलन को लेकर बयाना इलाके में हाई अलर्ट, 3 हजार सुरक्षा बल तैनात

locationभरतपुरPublished: Oct 31, 2020 07:59:28 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बैकलॉग व प्रक्रियाधीन भर्तियों में आरक्षण समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार से गुर्जर समाज के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए बयाना सर्किल हाई अलर्ट पर है। बयाना कस्बा समेत आसपास के रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल व आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

gujjar Reservation: High alert in Bayana bharatpur

बैकलॉग व प्रक्रियाधीन भर्तियों में आरक्षण समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार से गुर्जर समाज के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए बयाना सर्किल हाई अलर्ट पर है। बयाना कस्बा समेत आसपास के रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल व आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

बयाना। बैकलॉग व प्रक्रियाधीन भर्तियों में आरक्षण समेत छह सूत्रीय मांगों को लेकर रविवार से गुर्जर समाज के प्रस्तावित आंदोलन को देखते हुए बयाना सर्किल हाई अलर्ट पर है। बयाना कस्बा समेत आसपास के रेलवे स्टेशनों पर पुलिस बल व आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं। वहीं, रेंज आईजी संजीब नार्जरी व जिला कलक्टर डॉ.नथमल डिडेल ने बयाना पहुंच कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया और साथ ही आंदोलन स्थल पीलुपुरा में जानकारी ली।
आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुर्जर समाज के लोग रविवार सुबह 10 बजे से पीलूपुरा कारबारी स्थल से आंदोलन का आगाज करेंगे। उधर, नहरा क्षेत्र के गुर्जर समाज के 41 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार दोपहर जयपुर सचिवालय में मंत्रिमंडलीय उपसमिति के साथ समाज की मांगों को लेकर वार्ता की। हांलाकि वार्ता के परिणाम की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।
लेकिन जिला कलक्टर डिडेल ने सरकार के साथ हुई वार्ता को सकारात्मक बताया है। वहीं, बयाना उपखण्ड में आंदोलन को देखते हुए करीब तीन हजार पुलिस कर्मी व अधिकारी तैनात किए हैं। इसमें आरपीएफ के 90 जवान शामिल हैं। जिन्हें हिण्डौन, बयाना, डुमरिया व फतेहसिंहपुरा स्टेशन पर तैनात किया गया है।
सरकार ने चार आरएएस अधिकारी भी बयाना भेजे हैं। साथ जिले में धारा 144 लागू कर दी है। भरतपुर समेत आठ जिलों रासुका लगाई गई है। उधर, आंदोलन को लेकर गुर्जर समाज के लोग गांव-गांव जनसम्पर्क कर लोगों से अधिक से अधिक संख्या में आदोलन स्थल पीलूपुरा पहुंचने करते दिखे। इसमें बयाना उपखण्ड व हिण्डौन के आसपास के क्षेत्र के गांव शामिल है।
विधानसभा में बिल पारित करें सरकार
गुर्जर नेता विजय बैंसला ने कहा कि अगर जिस तरीके से सरकार अब समाज पर दबिश देकर आंदोलन को रोकने का प्रयास कर रही है। इतनी ही मेहनत अगर पिछले 90 दिन में मांगों को पूरा करने में की होती तो आंदोलन की नौबत नहीं आती। रविवार सुबह 10 बजे पीलूपुरा से आंदोलन का आगाज होगा। बैंसला ने चालू विधानसभा सत्र में बैकलॉक का बिल पारित कर गजट नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की। बैंसला व भूराभगत ने शनिवार को बयाना व करौली के विभिन्न गुर्जर बाहुल्य गांवों में सभाएं कर आंदोलन स्थल पर पहुंचने का आह्वान किया।
आंदोलन को लेकर पूरे क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया है। आईजी संजीब नार्जरी के साथ क्षेत्र का दौरा भी किया है। जिले में आंदोलन के चलते धारा 144 लागू कर दी है। आंदोलन के दौरान कोई असामाजिक तत्व सरकारी संपदा को नुकसान पहुंचाता पाया गया तो उसके खिलाफ रासुका के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नथमल डिडेल, जिला कलक्टर भरतपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो