scriptराजस्थान के युवक को ओडिशा में नक्सलियों ने बनाया बंधक, परिजनों से मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती | Naxalites hostage Rajasthan youth in Odisha | Patrika News
भरतपुर

राजस्थान के युवक को ओडिशा में नक्सलियों ने बनाया बंधक, परिजनों से मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती

मेवात का युवक ओडिशा में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में जेसीबी मशीन चलाता है। जहां नक्सलियों ने हथियारों का भय दिखाकर उसे बंधक बना लिया।

भरतपुरJun 25, 2024 / 10:22 am

Anil Prajapat

Naxalites hostage Rajasthan youth
Naxalites hostage Rajasthan youth : भरतपुर। जिले के पहाड़ी इलाके के एक युवक सहित चार लोगों को ओडिशा में नक्सलियों ने बंधक बना लिया है। मेवात का युवक ओडिशा में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में जेसीबी मशीन चलाता है। जहां नक्सलियों ने हथियारों का भय दिखाकर उसे बंधक बना लिया। नक्सलियों ने परिजनों से डेढ़ करोड़ रुपए की फिरौती मांगी है। पहाड़ी इलाके के गांव सामदीका निवासी फैसल ओडिशा में जेसीबी मशीन चलाकर परिवार का पालन पोषण करता है।
चार दिन पूर्व फैसल व कंपनी में तीन अन्य साथी जेसीबी से जंगल में कार्य कर रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों की छह सदस्यीय गैंग ने उन्हें बंधक बना लिया और युवक के फोटो भेजकर डेढ़ करोड़ की फिरौती मांगी। नक्सलियों ने धमकी भी दी है कि पुलिस को सूचना दी तो युवक की हत्या कर दी जाएगी।

ओडिशा में जेसीबी चलाता है भरतपुर का फैसल

फैसल खुद की जेसीबी मशीन को ओडिशा की कंस्ट्रक्शन कंपनी में ठेके पर चलाता था। वहां पानी की पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा था। उसी दौरान नक्सलियों की गैंग ने उन्हें बंधक बना लिया। जहां कार्य चल रहा था, वह नक्सलियों का गढ़ है। वहां के सरपंच के माध्यम से पाइप लाइन का कार्य किया जा रहा था। उसी सरपंच से संपर्क साधा जा रहा है और कंपनी अपने मजदूरों को सुरक्षित लाने का दावा कर रही है।

घरवाले पांच बीघा जमीन बेचने को तैयार

फैसल का परिवार करीब पांच बीघा कृषि भूमि और उसकी नौकरी पर निर्भर है। भूमि के दाम लगाने पर भी इतनी रकम नहीं हो पा रही है कि वे फिरौती दे पाएं। वहीं, कंस्ट्रक्शन कंपनी फिरौती की रकम सुनकर चुप्पी साधे हुए है और कंपनी ने रकम देने से इनकार कर दिया है।

एसपी बोले-ओडिशा से अधिकृत सूचना नहीं

डीग एसपी राजेश कुमार मीना ने बताया कि ओडिशा से अधिकृत कोई सूचना हमारे पास नहीं आई है। बाकी थानों की पुलिस के अलावा अन्य स्तर से भी इनपुट लेकर बात कर रहे हैं।

Hindi News/ Bharatpur / राजस्थान के युवक को ओडिशा में नक्सलियों ने बनाया बंधक, परिजनों से मांगी डेढ़ करोड़ की फिरौती

ट्रेंडिंग वीडियो