scriptCSVTU Bhilai: इस यूनिवर्सिटी का अनोखा निर्णय, विवाद अपना हो या छात्रों का, सबकी सुनवाई करेगी 1 समिति | CSVTU Bhilai forms high power panel | Patrika News
भिलाई

CSVTU Bhilai: इस यूनिवर्सिटी का अनोखा निर्णय, विवाद अपना हो या छात्रों का, सबकी सुनवाई करेगी 1 समिति

CSVTU Bhilai: सबसे खास बात यह है कि कमेटी में सीएसवीटीयू के खिलाफ की गई शिकायतों पर भी सुनवाई होगी।

भिलाईJun 11, 2024 / 01:58 pm

Shrishti Singh

CSVTU Bhilai

CSVTU Bhilai: छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने छात्रों से जुड़े मामलों को सुलझाने के लिए लोकपाल नियुक्त किया है। अब ठीक ऐसे ही प्रोफेसर, कर्मचारी, कॉलेज, फीस जैसे मामले सुलझाने विशेष ट्रिब्यूनल का गठन किया गया है। इसमें पूर्व न्यायधीश से लेकर प्रशासनिक स्तर के अधिकारी सदस्य बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें

CG Education: उच्च शिक्षा के नाम पर खानापूर्ति, यहां सरकारी कालेजों में केवल बिल्डिंग हैं, संसाधन नहीं

हाल ही में हुई कार्यपरिषद की आपात बैठक में इसके लिए एक हाईपावर कमेटी गठित कर दी गई है, जो सीएसवीटीयू के विशेष मामलों में सुनवाई करेगी। सबसे खास बात यह है कि कमेटी में सीएसवीटीयू के खिलाफ की गई शिकायतों पर भी सुनवाई होगी। हाल के कुछ महीनों में सीएसवीटीयू को लेकर विभिन्न तरह के प्रकरण सामने आए हैं। इनमें विश्वविद्यालय के आला अधिकारियों के प्ररकण भी हैं।

यह भी पढ़ें

CG Education: काम की खबर, इस यूनिवर्सिटी में छात्राओं के लिए रिजर्व हैं 30 फीसदी सीट, एडमिशन शुरू हो रहा 18 जून से

CSVTU Bhilai: इसलिए बनाई गई हाईपावर कमेटी

सीएसवीटीयू प्रभारी कुलसचिव अंकित अरोरा ने बताया कि विश्वविद्यालय में महिला प्रकोष्ठ से लेकर स्टूडेंट्स ग्रेवांस तक कमेटी बनी हुई है, लेकिन कुछ मामले ऐसे हैं जिनमें विश्वविद्यालय के खिलाफ भी सुनवाई होनी है। ऐसे में मामलों की निष्पक्ष जांच के लिए यह कमेटी बनाई है जिसमें जिला और राज्य प्रशासन के अफसरों को भी रखा गया है। प्रकरणों में पारदर्शिता के लिहाज से इस कमेटी का गठन किया गया है।

Hindi News/ Bhilai / CSVTU Bhilai: इस यूनिवर्सिटी का अनोखा निर्णय, विवाद अपना हो या छात्रों का, सबकी सुनवाई करेगी 1 समिति

ट्रेंडिंग वीडियो